ब्रिटेन के लीवरपूल में अस्पताल के बाहर कार में धमाका, 1 शख्स की मौत

लीवरपूल के मेर्सेसाइड इलाके की पुलिस ने कहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि धमाके में क्षतिग्रस्त हुई कार एक टैक्सी थी, जो विस्फोट के कुछ देर पहले ही यहां लाई गई थी. 

ब्रिटेन के लीवरपूल में अस्पताल के बाहर कार में धमाका, 1 शख्स की मौत

लीवरपूल धमाके के पीछे आतंकी घटना होने की संभावना से इनकार नहीं

लंदन:

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में रविवार को एक कार में धमाका हुआ, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई. जबकि एक अन्य घायल हो गया. लीवरपूल में वुमेंस हास्पिटल के बाहर कार में यह विस्फोट (car explosion) हुआ. पुलिस का कहना है कि आतंकवाद रोधी दल के अधिकारी मौके पर धमाके की जांच कर रहे हैं. फिलहाल इसे आतंकी घटना करार नहीं दिया गया है.एएनआई ने रायटर्स के हवाले से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. पुलिस और फोरेंसिक एक्सपर्ट घटना की जांच करने में जुटे हैं.

मेर्सेसाइड पुलिस ने एक बयान में कहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि धमाके में क्षतिग्रस्त हुई कार एक टैक्सी थी, जो विस्फोट के कुछ देर पहले ही यहां लाई गई थी. मेर्सेसाइड पुलिस स्टेशन की चीफ कांस्टेबल सेरेना केनेडी ने कहा कि घटना की वजह क्या थी और क्या यह विस्फोट कराया गया, इसको लेकर जांच के बाद ही सही तस्वीर सामने आ सकती है. आतंकवाद रोधी बल (Counter Terrorism)का दस्ता भी जांच में पुलिस की मदद कर रहा है. यही वजह है कि अभी तक घटना को आतंकी हमला या किसी संगठन से जोड़कर नहीं देखा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com