विज्ञापन
This Article is From Apr 07, 2020

CoronaVirus के चलते अस्पताल में भर्ती ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन को ICU में ले जाया गया

कोरोनावायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें आईसीयू में एडमिट किया गया है. जॉनसन में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि होने के 10 दिन बाद उन्हें कोविड-19 संबंधी जांचों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

CoronaVirus के चलते अस्पताल में भर्ती ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन को ICU में ले जाया गया
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते आईसीयू में एडमिट कराया गया.
लंदन:

कोरोनावायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें आईसीयू में एडमिट किया गया है. बता दें, इससे पहले जॉनसन में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि होने के 10 दिन बाद उन्हें कोविड-19 संबंधी जांचों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ‘डाउनिंग स्ट्रीट' के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि 55 वर्षीय जॉनसन में 'कोरोनावायरस के लक्षण अब भी नजर आ रहे हैं.' जॉनसन के डॉक्टर की सलाह पर 'एहतियाती कदम' के तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. प्रवक्ता ने कहा, 'प्रधानमंत्री के डॉक्टर की सलाह पर, उन्हें जांच के लिए आज रात अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह एहतियाती कदम है क्योंकि प्रधानमंत्री में संक्रमण की पुष्टि होने के 10 दिन बाद भी उनमें लक्षण नजर आ रहे हैं.' 

उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री ने एनएचएस स्टाफ की कड़ी मेहनत के लिए उनकी प्रशंसा की और लोगों से घर में रहने की सरकार की सलाह का पालन करते रहने, एनएचएस को संरक्षित रखने और जिंदगियां बचाने की अपील की.' जॉनसन ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिए जानकारी देते हुए कहा था कि उन्होंने खुद को पृथक वास में कुछ और दिन रखने का निर्णय लिया है. पिछले हफ्ते संक्रमण का पता चलने के बाद पृथक वास की अनुमानित सात दिन की अवधि शुक्रवार को समाप्त हो जानी चाहिए थी.

कोरोनावायरस: वैश्विक दबाव के बीच मलेरिया की दवा के निर्यात को मंजूरी दे सकती है सरकार

लेकिन प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री को अब भी बुखार है जो कोरोना वायरस से जुड़ा एक लक्षण है और इसलिए उन्हें कुछ और दिन पृथक वास में रहना होगा. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जॉनसन के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. ट्रंप ने रविवार को व्हाइट हाउस में कहा, ‘मैं हमारे देश की ओर से प्रधानमंत्री जॉनसन के स्वस्थ होने की कामना करता हूं जो वायरस से निजी तौर पर जंग लड़ रहे हैं.' उन्होंने कहा कि सभी अमेरिकी जॉनसन के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com