"असल में, आप एक विमान में हैं जो ...": ट्विटर कोस्ट कटिंग पर एलन मस्क

44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क ने कंपनी से कई सारे कर्मचारियों को निकाल दिया था. अक्टूबर के आखिर में भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को सीईओ पद से भी हटा दिया था और खुद सीईओ बन गए थे.

एलन मस्क ने एक लाइव चैट फोरम के दौरान बताया कि ट्विटर के आधे से अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त न करने से कंपनी को एक वर्ष में $ 3 बिलियन डॉलर का नुकसान होता. उन्होंने कहा कि "ट्विटर के पास 1 बिलियन डॉलर की नकदी है. इसलिए मैंने पिछले पांच सप्ताह पागलों की तरह लागत काटने में बिताए." उन्होंने ट्विटर स्पेसेस के जरिय ये बात कही. एलन मस्क ने कहा "यदि ... आप इसे मेरे दृष्टिकोण से देख रहे हैं ... मूल रूप से, आप एक विमान में हैं, जो तेज गति से जमीन की ओर जा रहा है और इंजन में आग लगी हुई है और नियंत्रण काम नहीं कर रहे हैं." 

ट्विटर को खरीदने के बाद मस्क ने 7,500- कर्मचारियों में से लगभग आधे को निकाल दिया था. ऐसा करने के लिए उनकी काफी आलोचना भी हुई थी. वहीं अब एलन मस्क ने कहा कि उनकी रणनीति रंग ला रही है और बड़े पैमाने पर लागत कम करके और ग्राहक राजस्व का निर्माण करके, मुझे अब लगता है कि ट्विटर वास्तव में अगले साल ठीक हो जाएगा और ब्रेक इवन भी.

उन्होंने कहा कि वह समझते हैं कि विज्ञापनदाता उनके मंच पर खर्च करने से कतरा रहे थे, लेकिन उन्होंने अपनी सावधानी के लिए बिगड़ते आर्थिक दृष्टिकोण को जिम्मेदार ठहराया और सामग्री मॉडरेशन की चिंता नहीं की. उन्होंने कहा कि ट्विटर ब्लू नाम की नई $8 सब्सक्रिप्शन सेवा इस अंतर को दूर करने में मदद करेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्विटर (Twitter) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल ही में एक ट्वीट भी किया था. जिसमें कहा था कि ‘‘अपने पद के लिए कोई पर्याप्त मूर्ख व्यक्ति'' मिल जाएगा, वह सोशल मीडिया कंपनी के मुख्य कार्यकारी (CEO) के पद से इस्तीफा दे देंगे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)