विज्ञापन
This Article is From Nov 26, 2019

30 सेकेंड में गिरा दी गई विशाल 22 मंजिला इमारत, देखें VIDEO

गौतेंग की संरचना और संपत्ति विकास कार्यकारी परिषद की तसनीम मोतारा ने बताया, यह ध्वस्त होने वाली दूसरी सबसे बड़ी इमारत थी.

30 सेकेंड में गिरा दी गई विशाल 22 मंजिला इमारत, देखें VIDEO
बैंक ऑफ लिस्बन (Bank Of Lisbon) में पिछले साल लगी भीषण आग के बाद इमारत को गिराया गया.
नई दिल्ली:

जोहान्सबर्ग (Johannesburg) में स्थित बैंक ऑफ लिस्बन (Bank Of Lisbon) की इमारत को रविवार को गिरा दिया गया. बता दें, बैंक ऑफ लिस्बन की बिल्डिंग में पिछले साल सितंबर में आग लग गई थी, जिसमें 3 फायरमैन की मौत हो गई थी. इस हादसे के बाद गौतेंग प्रांतीय सरकार ने इसका संरचनात्मक आकलन किया और इमारत को असुरक्षित मानते हुए इसे गिराने का फैसला लिया. 

यह भी पढ़ें: जंगली हाथी ने जबरदस्त जुगाड़ से तोड़ी बिजली की तार, ऐसे की सड़क पार, देखें VIDEO

न्यूज वेबसाइट आईओएल के मुताबिक, रविवार को इस 22 मंजिला इमारत को 30 सेकेंड से कम समय के अंदर गिरा दिया गया. जोहान्सबर्ग के हजारों निवासियों ने इमारत को ध्वस्त होते हुए देखा. बता दें, इसे गिराने के लिए 894 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था.

यूरो न्यूज को गौतेंग की संरचना और संपत्ति विकास कार्यकारी परिषद की तसनीम मोतारा ने बताया, "यह ध्वस्त होने वाली दूसरी सबसे बड़ी इमारत थी. यह 108 मीटर में बनी इमारत थी और ध्वस्त होने वाली सबसे बड़ी इमारत 114 मीटर की थी." उन्होंने यह भी कहा, "इस इमारत को गिराना अब तक गिराए गए भवनों के मुकाबले काफी मुश्किल था. हालांकि, यह पूरी तरह से सफल रहा." 

बता दें, इमारत को गिराने से पहले आसपास के करीब 2000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया था. बैंक ऑफ लिस्बन की जगह अब यहां एक नई इमारत का निर्माण किया जाएगा. इसमें प्रांतीय सरकारी विभाग भी शामिल होंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com