विज्ञापन

बांग्लादेश के हिंदू मंदिर से चोरी हो गया मां काली का कीमती मुकुट, PM मोदी ने किया था भेंट

पीए मोदी की तरफ से मंदिर को भेंट किया गया मुकुट चांदी का था, जिस पर सोने की परत चढ़ी हुई थी. यह मुकुट सांस्कृतिक और धार्मिक दृष्टि से काफी महत्व रखता था.

बांग्लादेश के हिंदू मंदिर से चोरी हो गया मां काली का कीमती मुकुट, PM मोदी ने किया था भेंट
बांग्लादेश के हिंदू मंदिर से देवी का मुकुट चोरी. (फाइल फोटो)

बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार जाने के बाद से अराजकता किस कदर फैली हुई है इसका ताजा उदाहरण वहां के हिंदू मंदिर में देखने को मिला है. एक तरफ जहां नवरात्रि में  हर ओर दुर्गा पूजा की धूम है और देवी काली को पूजा जा रहा है, वहीं  बांग्लादेश के सतखीरा में श्याम नगर के जेशोरेश्वरी मंदिर में देवी काली का मुकुट चोरी (Bangladesh Goddess Kali Crown Stolen) हो गया है.

मंदिर से चोरी हुआ देवी का मुकुट

इस मुकुट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भेंट किया था. पीएम मोदी मार्च 2021 में जब बांग्लादेश की यत्रा पर गए थे, तब उन्होंने जेशोरेश्वरी मंदिर में देवी के दर्शन कर यह मुकुट चढ़ाया था. लेकिन अब वह चोरी हो गया है. द डेली स्टार की खबर के मुताबिक, मुकुट चोरी की ये घटना गुरुवार को दोपहर में 2 से ढाई बजे के करीब हुई, जब पुजारी दिलीप मुखर्जी दिन में पूजा करने के बाद अपने घर चले गए. सफाई कर्मचारियों ने बाद में देखा तो देवी काली के सिर से मुकुट गायब था. इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई.

बांग्लादेश में पीएम ने किए थे देवी काली के दर्शन

पीएम मोदी अपने बांग्लादेश दौरे के दौरान 27 मार्च 2021 को  इस मंदिर में दर्शन करने गए थे. इसी दौरान उन्होंने यह मुकुट मंदिर में भेंट किया था. इस दौरान पीएम मोदी ने मंदिर में दर्शन एक वीडियो भी शेयर किया था. दरअसल कोरोना महामारी के बाद पीएम मोदी की यह पहली विदेश यात्रा थी.

देवी काली के चोरी हुए मुकुट की खासियत जानिए

पीए मोदी की तरफ से मंदिर को भेंट किया गया मुकुट चांदी का था, जिस पर सोने की परत चढ़ी हुई थी. यह मुकुट सांस्कृतिक और धार्मिक दृष्टि से काफी महत्व रखता था. हिंदू मान्यता के मुताबिक, जेशोरेश्वरी मंदिर भारत के भारत और पड़ोसी देशों में मौजूद 51 शक्तिपीठों में से एक है. जेशोरेश्वरी का मतलब है 'जशोरे की देवी'

CCTV फुटेज से चोर की तलाश

चोर की पहचान की जा रही है. पुलिस लगातार चोर को तलाश रही है. श्यामनगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर ताइजुल इस्लाम ने कहा, चोर की पहचान करने के लिए हम मंदिर के सीसीटीवी चेक कर रहे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
फ्लोरिडा में तूफान मिल्टन से 10 लोगों की मौत, लाखों लोग बिजली से वंचित
बांग्लादेश के हिंदू मंदिर से चोरी हो गया मां काली का कीमती मुकुट, PM मोदी ने किया था भेंट
इजरायल ने गाजा में शरणार्थी शिवर पर किया हमला, 27 की मौत, कई घायल
Next Article
इजरायल ने गाजा में शरणार्थी शिवर पर किया हमला, 27 की मौत, कई घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com