भारत से व्यापारिक रिश्तों में प्रगति से ऑस्ट्रेलिया के पीएम उत्साहित, जश्न मनाने के लिए खिचड़ी बनाई

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नया व्यापारिक समझौता, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने बनाई पीएम मोदी की पसंदीदा खिचड़ी

भारत से व्यापारिक रिश्तों में प्रगति से ऑस्ट्रेलिया के पीएम उत्साहित, जश्न मनाने के लिए खिचड़ी बनाई

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानंत्री स्कॉट मॉरिसन ने खिचड़ी पकाई.

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया भारत के साथ व्यापारिक संबंधों में प्रगति को लेकर उत्साहित है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत निर्मित कई वस्तुओं का अपने देश में कर मुक्त आयात करने का समझौता किया है.ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने भारत के साथ नए व्यापारिक समझौते का जश्न अपने अलग तरीके से मनाया. पीएम स्कॉट मॉरिसन ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर डाली जिसमें वह खिचड़ी बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं. वास्तव में खिचड़ी उनके भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी का पसंदीदा व्यंजन है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया ने दो अप्रैल को एक आर्थिक सहयोग और व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर किए थे जिसके तहत कैनबेरा, कपड़े, चमड़े, गहने और खेल संबंधित उत्पादों जैसे 95 प्रतिशत से अधिक भारतीय सामान के अपने बाजार में कर मुक्त प्रवेश सुनिश्चित करेगा.

मॉरिसन ने शनिवार को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम खाते पर लिखा, “भारत के साथ हमारे नए व्यापारिक समझौते का जश्न मनाने के लिए आज रात मैंने पकाने के लिए जिन 'करी' का चयन किया है वह मेरे प्यारे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात प्रांत की है. इनमें उनकी पसंदीदा खिचड़ी भी शामिल है.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

मॉरिसन ने अपने परिवार का उल्लेख करते हुए कहा, “जेन, बेटियों और मां सबने इसे मंजूरी दी.” तस्वीर के साथ की गई पोस्ट पर 11 हजार से ज्यादा ‘लाइक' और 800 से ज्यादा टिप्पणी आ चुकी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई साक्षात्कारों में खिचड़ी को अपना पसंदीदा व्यंजन बताया है.