विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2015

पाकिस्तान में वायुसेना अड्डे पर तालिबान का हमला, 13 आतंकियों सहित 42 की मौत

Read Time: 2 mins
पाकिस्तान में वायुसेना अड्डे पर तालिबान का हमला, 13 आतंकियों सहित 42 की मौत
एयरबेस के बाहर पोजिशन लिए पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मी (फोटो : एएफपी)
पेशावर: पाकिस्तान के इस अशांत शहर में भारी हथियारों से लैस तालिबान आतंकवादियों ने वायुसेना के एक अड्डे और इसके अंदर बनी एक मस्जिद पर हमला कर दिया, जिसमें वायुसेना के 23 कर्मियों सहित कम से कम 42 लोगों की मौत हो गई। यह किसी सैन्य प्रतिष्ठान पर सबसे खतरनाक हमलों में से एक है।

इस हमले में विस्फोटक से भरे जैकेट पहने और हाथ से चलाए जाने वाले ग्रेनेड, मोर्टार, एके-47 राइफलों से लैस आतंकवादियों के समूह ने पहले एक सुरक्षा चौकी पर धावा बोला और फिर इन आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर से छह किलोमीटर दूर स्थित बड़ाबेर एयर बेस में घुसने का प्रयास किया।

मस्जिद में नमाज अदा कर रहे लोग हुए शिकार
सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसीम बाजवा ने ट्वीट कर बताया कि सुरक्षा बलों ने 13 आंतकवादियों को मार गिराया। बाजवा ने कहा है कि वायु सेना शिविर के भीतर एक मस्जिद में 16 व्यक्ति नमाज अदा कर रहे थे, जिन्हें आतंकवादियों ने मार डाला। एक अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि उन्हें एक और अज्ञात शव मिला है।

दो जगहों से घुसे थे आतंकी
बाजवा ने कहा कि आतंकवादियों ने दो अलग-अलग भागों से शिविर में प्रवेश किया और सुरक्षा बलों के साथ उनकी भीषण मुठभेड़ हुई। इस हमले में आठ सैनिकों और दो वरिष्ठ सैन्य अधिकारी सहित कम से कम 22 लोग घायल हो गए। घायल व्यक्तियों को पेशावर के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है और दो घायलों को लेडी रीडिंग अस्पताल (एलआरएच) ले जाया गया है।

दोनों अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। टीटीपी के प्रवक्ता मोहम्मद खुरासानी ने ई-मेल के जरिये एक बयान में बताया, हमारी आत्मघाती इकाई ने यह हमला किया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;