विज्ञापन
This Article is From Aug 20, 2013

पाक फायरिंग से बेखौफ भारतीय जवानों की एलओसी पर है पैनी नजर

पाक फायरिंग से बेखौफ भारतीय जवानों की एलओसी पर है पैनी नजर
भारतीय सीमा पर पाक फायरिंग जारी।
पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रहे मोर्टार हमलों और अपनी चौकियों को निशाना बनाकर भारी मशीनगनों से की जा रही फायरिंग की थर्राहट से बेखौफ भारतीय जवान पुंछ सेक्टर के पास नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर खराब मौसम और मुश्किल हालात के बावजूद कड़ी नजर रख रहे हैं।

सिपाही राज सिंह ने बताया, ‘हमारा मनोबल काफी ऊंचा है। हम पाकिस्तानी फायरिंग से डरे हुए नहीं हैं और मजबूती से पलटवार करने के लिए तैयार हैं।’ सिंह ने यह भी कहा, ‘हमें नियंत्रण रेखा पर हर वक्त गिद्ध-दृष्टि जमाए रखनी होती है... इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि संघर्षविराम का उल्लंघन किया जा रहा है या नहीं... या फिर आतंकवादी या बैट टीमें हमारी चौकियों पर हमला कर रही हैं कि नहीं।’

बार-बार हो रहे संघर्षविराम के उल्लंघनों, अग्रिम चौकियों पर होने वाली फायरिंग और स्निपर फायरिंग की वजह से पिछले कुछ हफ्तों में पुंछ-रजौरी सेक्टर में स्थिति बिगड़ी है। ऐसे हालात में जवानों, अधिकारियों और कमांडिंग अधिकारियों को 225 किलोमीटर लंबी नियंत्रण रेखा पर हर वक्त चौकस रहना पड़ता है।

आतंकवादियों की घुसपैठ रोकने के लिए न सिर्फ उन्हें एलओसी पर गश्त लगानी होती है, बल्कि उन्हें काफी ऊंचाई वाले ऐसे इलाकों में भी तैनात रहना पड़ता है जहां चीजें ठीक से दिखाई भी नहीं देतीं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com