कनाडा में हुई गोलीबारी में मारे गए 2 लोगों में एक भारतीय मूल का शख्स भी शामिल: पुलिस

कनाडा की एडमॉन्टन पुलिस ने कहा, "पुलिस के पहुंचने पर तीन घायल पुरुषों के बारे में पता चला. जिनमें से दो की मौत हो गई जबकि तीसरे घायल व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया."

कनाडा में हुई गोलीबारी में मारे गए 2 लोगों में एक भारतीय मूल का शख्स भी शामिल: पुलिस

प्रतीकात्मक तस्वीर

कनाडा के दक्षिण एडमॉन्टन में सोमवार को हुई गोलीबारी में एक भारतीय मूल के व्यक्ति सहित दो लोगों की मौत हो गई. कनाडा स्थित सीटीवी न्यूज एडमॉन्टन ने इस बारे में जानकारी दी है. भारतीय मूल के व्यक्ति की पहचान एडमॉन्टन स्थित गिल बिल्ट होम्स के मालिक बूटा सिंह गिल के रूप में की गई है. एक प्रेस रिलीज में, एडमॉन्टन पुलिस ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम शाखा के गश्त करने वाले अधिकारियों ने कैवनघ बुलेवार्ड दक्षिण-पश्चिम और चेर्नियाक वे दक्षिण-पश्चिम के क्षेत्र में गोलीबारी की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया दी. इसमें कहा गया है कि एडमॉन्टन पुलिस सर्विस (ईपीएस) दक्षिण पश्चिम एडमॉन्टन में दो लोगों की मौत की जांच कर रही है. 

एडमॉन्टन पुलिस ने कहा, "पुलिस के पहुंचने पर तीन घायल पुरुषों के बारे में पता चला. जिनमें से दो की मौत हो गई जबकि तीसरे घायल व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया." प्रेस रिलीज के अनुसार, पुलिस मामले की जांच कर रही है. सीटीवी न्यूज एडमॉन्टन की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ितों में से एक के परिवार ने उसकी पहचान एडमॉन्टन स्थित गिल बिल्ट होम्स के मालिक बूटा सिंह गिल के रूप में की है. एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में, एडमॉन्टन पुलिस ने कहा, "पुलिस नागरिकों से कैवनघ ब्लव्ड एसडब्ल्यू और 30 एवेन्यू एसडब्ल्यू के क्षेत्र से बचने के लिए कह रही है, जबकि पुलिस दोपहर के आसपास आवासीय क्षेत्र में हुई गोलीबारी की जांच कर रही है."

इसमें कहा गया है, "इस समय सार्वजनिक सुरक्षा चिंता का मुद्दा नहीं है और अधिकारियों ने घटनास्थल को सुरक्षित कर लिया है." सीटीवी न्यूज एडमॉन्टन की रिपोर्ट के अनुसार, एडमॉन्टन के पूर्व नगर पार्षद और पूर्व ईपीएस सदस्य मोहिंदर बंगा ने कहा कि गोलीबारी में गिल के मारे जाने की खबर सुनने के बाद वह घटना स्थल पर आए थे. मोहिंदर बंगा ने कहा, "वह बहुत अच्छे इंसान थे और जब भी लोगों को मदद की ज़रूरत होती तो वह मदद के लिए आगे आ जाते थे और बदले में कुछ भी नहीं चाहते थे. उन्होंने आगे कहा, "जाहिर है, आप यहां सभी लोगों को देख सकते हैं, वे सभी शुभचिंतक हैं और उनका समुदाय इस समय सदमे में है."

लिंडसे हिल्टन नाम की महिला ने कहा कि उसने घर जाते समय गोलीबारी देखी, उसने कहा कि उसने एक व्यक्ति को कंस्ट्रक्शन कपड़े पहने कैवनघ बुलेवार्ड से गुजरते हुए देखा. उसने कहा कि पास के एक निर्माण स्थल से एक काली कार निकली, यू-टर्न लिया, उस आदमी के पीछे चली गई और उसे टक्कर मार दी. "कंस्ट्रक्शन पहने व्यक्ति ने अपनी बंदूक निकाली हुई थी, उसने कार की ओर इशारा किया और एक बार ड्राइवर की तरफ की खिड़की में गोली मार दी, फिर मैं कोने के चारों ओर चली गई क्योंकि मुझे नहीं पता था कि क्या होने वाला है." उसने कहा, "मैंने दो और गोलियों की आवाज़ सुनी." हिल्टन ने कहा कि उसने 911 पर फोन किया. यहां कुछ ऐसा है जिसे आप दिन के उजाले में देखने की उम्मीद नहीं करते हैं.

ये भी पढ़ें : "रूस खतरनाक खेल खेल रहा है": US ने मॉस्को से किया जेपोरिजिया न्यूक्लियर प्लांट से सेना हटाने का आह्वान

ये भी पढ़ें : "भारत आतंकियों को PAK में घुसकर मार रहा": 'द गार्जियन' का दावा, MEA ऐसे आरोपों को कई बार कर चुका खारिज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com