विज्ञापन
This Article is From Dec 29, 2017

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का 12 जनवरी को होगा मेडिकल परीक्षण

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने राष्ट्रपति की होने वाली परंपरागत जांच की तिथि की आज पुष्टि की. व्हाइट हाउस ने पहले कहा था कि ट्रंप की जांच साल की शुरूआत में वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में होगी.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का 12 जनवरी को होगा मेडिकल परीक्षण
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( फाइल फोटो )
व्हाइट हाउस  ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  की 12 जनवरी को औपचारिक चिकित्सकीय जांच होगी. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने राष्ट्रपति की होने वाली परंपरागत जांच की तिथि की आज पुष्टि की. व्हाइट हाउस ने पहले कहा था कि ट्रंप की जांच साल की शुरूआत में वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में होगी.

डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप लगाने वाली महिलाओं का पक्ष सुना जाना चाहिए : निक्की हेली

सारा ने कहा कि जांच की रिपोर्ट आने के बाद उसे जारी किया जाएगा. 71 वर्षीय राष्ट्रपति ने अपने स्वास्थ्य के बारे में सीमित जानकारी जारी की है. उनकी चुनाव प्रचार मुहिम के दौरान उनके गैस्ट्रोएंट्रोलॉजिस्ट ने चार पैरे का एक पत्र जारी करके कहा था कि वह ‘‘अब तक चुने गए सबसे स्वस्थ व्यक्ति’’ होंगे.

वीडियो : क्या है H1 बी वीजा की फांस

ट्रंप ने ‘द डॉ. ओज शो’ में अपने कोलेस्ट्रोल के स्तर और कैंसर संबंधी जांच के परिणाम जारी करते हुए कहा था कि वह अच्छा महसूस करते हैं. उल्लेखनीय है कि कुछ सप्ताह पहले एक संबोधन के दौरान ट्रंप के शब्द लड़खड़ाते प्रतीत हुए थे जिसके बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर कई अटकलें लगने लगी थीं. व्हाइट हाउस ने कहा कि उनका गला सूख गया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com