विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

अमेरिकी शख्स ने हमास के हमले में मारी गई बेटी का पता लगाने के लिए फोन ट्रैकिंग और एप्पल वॉच का किया इस्तेमाल

पिता ने कहा कि आखिरी बार जब उन्होंने बेटी डेनिएल से बात की थी, तो उसने कहा था कि वो जल्द ही अपने प्रेमी के साथ शादी करने की योजना बना रही है.

Read Time: 3 mins
अमेरिकी शख्स ने हमास के हमले में मारी गई बेटी का पता लगाने के लिए फोन ट्रैकिंग और एप्पल वॉच का किया इस्तेमाल

अमेरिका के एक शख्स ने हमास द्वारा मारी गई बेटी का पता लगाने के लिए एप्पल वॉच का इस्तेमाल किया. सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल में नोवा संगीत समारोह में हमास समूह द्वारा हत्या कर दी गई एक इजरायली-अमेरिकी महिला के पिता ने कहा है कि उन्होंने उसके शव का पता लगाने के लिए ऐप्पल वॉच और उसके फोन के ट्रैकिंग फीचर का इस्तेमाल किया. व्यवसायी और कंप्यूटर नेटवर्क उत्पादों के बहुराष्ट्रीय आपूर्तिकर्ता मेलानॉक्स के संस्थापक ईयाल वाल्डमैन ने कहा कि 24 वर्षीय डेनिएल दक्षिण इज़राइल में उत्सव में भाग ले रही थी, जब हमास ने हमला किया, जिसमें 260 लोग मारे गए और कई अन्य बंधक बना लिए गए.

शख्स ने पहले सोचा कि 24 वर्षीय बेटी का गुर्गों ने अपहरण कर लिया है. हालांकि, उन्हें आउटलेट के साथ साक्षात्कार से कुछ घंटे पहले 11 अक्टूबर को पता चला कि डेनिएल और उसका प्रेमी नोम शाई, उन कई लोगों में से दो थे, जिनकी आतंकवादियों ने बेरहमी से हत्या कर दी थी.

उन्होंने इज़राइल स्थित i24NEWS को बताया, "इज़राइल में उतरने के तीन घंटे बाद, मैं दक्षिण की ओर गया और उस कार को ढूंढा, जिसमें वे थे. हमें कार मिली और कुछ सामान मिला और हमें पता चला कि ये वो कार है, जिसमें डेनिएल एक आपातकालीन स्थिति के कारण थी, हमें उसके सेल फोन से कॉल प्राप्त हुई थी, जिसमें क्रैश कॉल की सुविधा थी."

व्यवसायी ने सीएनएन को बताया, "मैंने देखा है कि कैसे कम से कम तीन से पांच लोगों ने दो दिशाओं से हमला करके उसकी हत्या कर दी थी. हमें जो सूचना मिली है, उनमें कम से कम तीन बंदूकें थीं जो कार पर गोलियां चला रही थीं."

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि डेनिएल, उसका प्रेमी और उत्सव में मौजूद दो या तीन अन्य युवा समूह से बचने के लिए एक सफेद टोयोटा में घुस गए, हालांकि, उन्हें एके असॉल्ट राइफलों से गुर्गों ने मार डाला.

वाल्डमैन ने कहा कि आखिरी बार जब उन्होंने डेनिएल से बात की थी, तो उसने कहा था कि वो दोनों जल्द ही शादी करने की योजना बना रहे हैं. लेकिन अब उन्हें एक साथ दफनाया जाएगा. पिता ने सीएनएन को बताया, "उससे मिलने वाले हर व्यक्ति ने उससे प्यार किया. उसने कुछ भी गलत नहीं किया और किसी के साथ कुछ भी बुरा नहीं किया."

डेनिएल और नोआम हाल ही में अपने कुत्ते के साथ एक नए फ्लैट में गए थे. उन्होंने समाचार आउटलेट को बताया, "वे केवल कुछ हफ्तों के लिए वहां थे, अब हमें ये देखना होगा कि उनके सभी सामानों के साथ क्या करना है."
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
2 अगस्त 1990 का वो दिन फिर क्यों याद आया? गल्फ वॉर में कैसे फंसे थे ब्रिटिश एयरवेज के 367 यात्री
अमेरिकी शख्स ने हमास के हमले में मारी गई बेटी का पता लगाने के लिए फोन ट्रैकिंग और एप्पल वॉच का किया इस्तेमाल
अमेरिका में कार हादसे में 3 भारतीय मूल के छात्रों की मौत, 2 घायल
Next Article
अमेरिका में कार हादसे में 3 भारतीय मूल के छात्रों की मौत, 2 घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;