विज्ञापन
This Article is From May 29, 2019

लोकसभा चुनाव के नतीजे की 'विश्वसनीयता' पर आया अमेरिका का बयान, कह डाली ये बड़ी बात

ट्रम्प प्रशासन ने कहा कि भारत, अमेरिका का एक बहुत बड़ा सहयोगी है और अमेरिका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ निकटता से मिलकर काम करता रहेगा. विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मोर्गन ओर्तागस ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि..

लोकसभा चुनाव के नतीजे की 'विश्वसनीयता' पर आया अमेरिका का बयान, कह डाली ये बड़ी बात
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narnedra Modi)- फाइल फोटो
नई दिल्ली:

ट्रम्प प्रशासन ने कहा कि भारत, अमेरिका का एक बहुत बड़ा सहयोगी है और अमेरिका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ निकटता से मिलकर काम करता रहेगा. विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मोर्गन ओर्तागस ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिका को भारत में हाल में हुए चुनावों की निष्पक्षता एवं विश्वसनीयता पर पूरा भरोसा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, उपराष्ट्रपति माइक पेंस और विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के लिए मोदी और उनकी भारतीय जनता पार्टी को बधाई दी है.

मसालेदार ई-सिगरेट भी है दिल के लिए खतरनाक, ऐसे कर रही है आपको बीमार

मोर्गन ने एक प्रश्न के जवाब में संवाददाताओं से कहा, ‘‘निश्चित तौर पर हम मोदी के साथ मिलकर निकटता से काम करेंगे, जैसा कि हमने पहले भी कई बार किया है.'' उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि विदेश मंत्री पोम्पिओ कई मुद्दों पर भारत से ठोस चर्चा करेंगे. भारत एक बड़ा सहयोगी है और अमेरिका का साझेदार है.''

नवजोत सिंह सिद्धू के शायराना ट्वीट पर बॉलीवुड प्रोड्यूसर का जवाब, बोले- जनाजा 23 मई को उठ चुका है, अब बरसी...

अमेरिका में बड़ी संख्या में सांसदों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने मोदी की जीत पर उन्हें बधाई दी है. यहां भारतीय दूतावास के अनुसार 50 से अधिक सांसदों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने मोदी को बधाई संदेश भेजे हैं. 

(इनपुट भाषा है)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com