विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 23, 2020

अमेरिका के मशहूर डॉक्टर एंथनी फाउची ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, बोले- मैं देश के नागरिकों को...

अमेरिका के जाने-माने संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एंथनी फाउची (Anthony Fauci) व कुछ अन्य अधिकारियों व स्वास्थ्यकर्मियों को मंगलवार को कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) दी गई.

Read Time: 3 mins
अमेरिका के मशहूर डॉक्टर एंथनी फाउची ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, बोले- मैं देश के नागरिकों को...
डॉक्टर एंथनी फाउची. (फाइल फोटो)
वॉशिंगटन:

अमेरिका के जाने-माने संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एंथनी फाउची (Anthony Fauci) को मंगलवार को कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) दी गई. उनके साथ-साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों और 6 स्वास्थ्यकर्मियों को भी नेशनल इंस्टीट्यूट्स ऑफ हेल्थ (NIH) में आयोजित एक लाइव प्रसारित किए गए कार्यक्रम में वैक्सीन दी गई. US के बेहद सम्मानित साइंटिस्ट डॉक्टर फाउची ने वैक्सीन लेने से पहले कहा कि वह इसे देश के नागरिकों को विश्वास दिलाने के लिए कि इस टीके की सुरक्षा और प्रभावकारिता में उन्हें अत्यधिक विश्वास है, वैक्सीन ले रहे हैं.

डॉक्टर एंथनी फाउची ने कहा, 'मैं ऐसा कर हर किसी को प्रोत्साहित करना चाहता हूं ताकि देश से कोरोना महामारी का अंत हो सके.' वॉशिंगटन में आयोजित कार्यक्रम में वैक्सीन की डोज लगवाने के बाद डॉक्टर फाउची ने अपने सहकर्मियों का मनोबल बढ़ाया और उनके लिए ताली भी बजाई.

मॉडर्ना की COVID वैक्सीन के नतीजों पर बोले अमेरिका के शीर्ष विशेषज्ञ- "आश्चर्यजनक रूप से कारगर"

बता दें कि 79 वर्षीय डॉक्टर फाउची को मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन लगाई गई है. वह 1984 से नेशनल इंस्टीट्यूट्स ऑफ एलर्जिक एंड इंफेक्शस डिसीजेज़ (NIAID) के प्रमुखों में रहे हैं. NIH के डायरेक्टर फ्रांसिस कॉलिन्स और स्वास्थ्य सचिव एलेक्स अजार को भी कार्यक्रम के दौरान वैक्सीन लगाई गई. जिन 6 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगाई गई, कार्यक्रम के दौरान वे भी भावुक दिखे.

'पूरी तरह आहत ': अमेरिकी विशेषज्ञ ने कोरोना के केस बढ़ने की चेतावनी दी, ट्रंप की ओर से तीखा जवाब

गौरतलब है कि अमेरिका की अगली उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) ने चुनाव से पहले डॉक्टर एंथनी फाउची का जिक्र करते हुए कहा था कि यदि डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के नेतृत्व वाले प्रशासन में कोरोनावायरस का ऐसा टीका उपलब्ध हो जाता है, जिसे वैज्ञानिक सलाहकार स्वीकार नहीं करते हैं, तो वह उस टीके को स्वीकार नहीं करेंगी, लेकिन अगर डॉक्टर फाउची जैसे शीर्ष वैज्ञानिक सलाहकार टीके का समर्थन करते हैं, तो वह भी टीके का समर्थन करेंगी.

VIDEO: कोवैक्सीन पूरी तरह से भारतीय, शुरुआती ट्रायल में सुरक्षित पाई गई है : रणदीप गुलेरिया

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;