विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 27, 2021

भारत सरकार का सोशल मीडिया पर पहरा, अमेरिका बोला- आलोचना को रोकना सही नहीं

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता जेन साकी (Jen Psaki) ने भारत सरकार द्वारा ट्वीट डिलीट के मुद्दे पर किए गए सवाल के जवाब में कहा कि ये दुनियाभर में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अमेरिकी विचार से मेल नहीं खाता है.

Read Time: 3 mins
भारत सरकार का सोशल मीडिया पर पहरा, अमेरिका बोला- आलोचना को रोकना सही नहीं
जेन साकी व्हाइट हाउस की प्रवक्ता हैं. (फाइल फोटो)
वॉशिंगटन:

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता जेन साकी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के बीच हुई बातचीत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मुद्दे पर सहयोग की बातों का संक्षिप्त ब्यौरा दिया. इस दौरान जेन से जब पूछा गया कि भारत सरकार ने ट्विटर, फेसबुक, इंस्ट्राग्राम जैसे सोशल मीडिया पर कोरोना नियंत्रण को लेकर की जाने वालीं आलोचनात्मक टिप्पणियों को हटाने का आदेश दिया है, व्हाइस हाउस की इस पर क्या प्रतिक्रिया है, सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ये दुनियाभर में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अमेरिकी विचार से मेल नहीं खाता है.

जेन साकी ने आगे कहा कि आलोचनाओं को रोकना सही नहीं है. कोविड-19 से लड़ाई में भारत की सहायता करने में अमेरिका के देर करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अमेरिका (America) भारत (India Covid-19) समेत दुनियाभर में कोविड नियंत्रण में अग्रणी भूमिका निभा रहा है. भारत और अमेरिका दोनों को कोविड की गंभीर चुनौती का सामना करना पड़ा है. अमेरिका हर संभव मदद कर रहा है.

एस्ट्राजेनेका वैक्सीन दिए जाने के सवाल पर जेन साकी ने कहा कि FDA की सुरक्षा समीक्षा में अगर इस वैक्सीन को हरी झंडी मिलती है तो अमेरिका इसे दुनिया के देशों को देगा, इसमें भारत भी शामिल है.

कोविड फैसिलिटीज में सशस्त्र बलों के रिटायर स्वास्थ्य कर्मियों की सेवाएं ली जाएंगी

बताते चलें कि कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी और जो बाइडेन ने सोमवार को फोन पर बातचीत की. अमेरिका ने भारत को वैक्सीन बनाने के लिए कच्चा माल भेजने की बात रविवार को कही थी. इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति से प्रधानमंत्री मोदी की बातचीत महत्वपूर्ण मानी जा रही है. भारत में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए आपसी सहयोग को लेकर दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई.

अमेरिकी राष्ट्रपति से बातचीत करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'जो बाइडेन से फलदायक बातचीत हुई. हमने दोनों देशों में COVID की स्थिति पर विस्तार से चर्चा की. मैंने भारत को संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा प्रदान किए जा रहे समर्थन के लिए राष्ट्रपति बाइडेन को धन्यवाद दिया.'

VIDEO: महाराष्ट्र में कोरोना हुआ बेकाबू, इन जिलों में सबसे ज्यादा केस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डेविड लैमी होंगे ब्रिटेन के नए विदेश मंत्री, जल्द आ सकते हैं भारत
भारत सरकार का सोशल मीडिया पर पहरा, अमेरिका बोला- आलोचना को रोकना सही नहीं
राफाह सीमा पर IDF का कब्जा : गाजा से इजिप्ट का टूटा संपर्क, अब आगे क्या होगा? 
Next Article
राफाह सीमा पर IDF का कब्जा : गाजा से इजिप्ट का टूटा संपर्क, अब आगे क्या होगा? 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;