विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 31, 2022

Nepal Plane Crash : दुर्घटना में मारे गए सभी 22 लोगों के शव बरामद, विमान का Black Box भी मिला

Nepal Plane Crash: नेपाल में ‘तारा एअर’ के दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार सभी 22 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. विमान में चार भारतीयों समेत कुल 22 लोग सवार थे और यह पोखरा से उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही रविवार को पर्वतीय इलाके मस्टैंग जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

Read Time: 3 mins
Nepal Plane Crash : दुर्घटना में मारे गए सभी 22 लोगों के शव बरामद, विमान का Black Box भी मिला
विमान का ब्लैक बॉक्स भी बरामद
काठमांडू:

नेपाल (Nepal) के मस्टैंग जिले में रविवार सुबह हुए तारा एयरलाइंस विमान हादसे (Tara Airlines Plane Crash) में घटना स्थल से सभी 22 शव बरामद कर लिए गए हैं. बचावकर्मियों के मुताबिक ब्लैक बॉक्स (Black Box) को भी बरामद कर लिया गया है और इसे बेस स्टेशन पर लाया जा रहा है. इससे पहले सोमवार को बरामद 21 शवों में से नेपाली सेना 10 शवों को बेस स्टेशन ले गई. सर्च ऑपरेशन ने एएनआई के बारे में बात करते हुए काठमांडू में त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता टेकनाथ सितुआला ने कहा था, "अब तक हमने 21 शव बरामद किए हैं”. 

उन्होंने बताया था कि10 शवों को खबांग में एमआई-17 हेलीकॉप्टर की मदद से बेस स्टेशन पर वापस ले जाया गया है. "खराब मौसम की वजह से बचाव अभियान बहुत मुश्किल था, यहां तक कि 50-60 बचाव दल भी तैनात किए गए हैं. तीन हेलीकॉप्टर भी तैनात हैं जो दुर्घटनास्थल से पास के बेस स्टेशन तक बचाव दल द्वारा स्थित शवों को निकालने में लगे हुए हैं."  हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने कहा कि तारा एयर द्वारा संचालित, पोखरा से जोमसोम जाने वाला टर्बोप्रॉप विमान रविवार को मस्टैंग जिले में मनापति चोटी पर 14, 500 फीट की ऊंचाई पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए अधिकारी ने कहा, "दुर्घटना स्थल 14,500 फीट पर स्थित है, ये इलाका बेहद ढलान वाला है. यहां  हो रही लगातार बारिश और बादलों ने बचाव दल के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. इसके बावजूद, वे शवों को निकालने और उन्हें बेस तक पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं,"  रविवार को सुबह 9:55 (NST) पर मस्टैंग में जोमसोम के लिए पोखरा से उड़ान भरने वाले विमान ने टेकऑफ़ के तुरंत बाद संपर्क खो दिया. इस विमान में चार भारतीय, दो जर्मन और चालक दल के तीन सदस्यों सहित कुल 22 यात्री सवार थे. 

ये भी पढ़ें: कोरोनावायरस अपडेट : भारत में COVID-19 के आज 2338 नए मामले, करीब 18 हजार हुए एक्टिव मरीज

नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) द्वारा की गई प्रारंभिक जांच से पता चला है कि दुर्घटना खराब मौसम की वजह से हुई होगी. सीएएएन के महानिदेशक प्रदीप अधिकारी ने आगे कहा, "प्रारंभिक जांच से पता चला है कि जिस विमान को दाएं मुड़ना चाहिए था, वह खराब मौसम के कारण बाएं मुड़ गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया."इस बीच, प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने मृतकों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. मस्टैंग नेपाल के पांचवें सबसे बड़े जिलों में से एक है.

VIDEO: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की आज कोर्ट में पेशी, गिरफ्तारी के बाद से AAP हमलावर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"मुंबई आतंकी हमलों के आरोपी राणा को किया जा सकता है भारत प्रत्यर्पित", बोले अमेरिकी अटॉर्नी
Nepal Plane Crash : दुर्घटना में मारे गए सभी 22 लोगों के शव बरामद, विमान का Black Box भी मिला
खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी
Next Article
खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;