विज्ञापन
This Article is From May 02, 2014

अफगानिस्तान में हुए भूस्खलन में कम से कम 350 लोग मारे गए हैं : संयुक्त राष्ट्र

अफगानिस्तान में हुए भूस्खलन में कम से कम 350 लोग मारे गए हैं : संयुक्त राष्ट्र
फोटो क्रेडिट: एपी
काबुल:

संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि उत्तरी अफगानिस्तान में हुए भूस्खलन में आज कम से कम 350 लोग मारे गए हैं। संगठन ने कहा कि अभी भी मलबे में फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए बड़े पैमाने पर बचाव कार्य चल रहा है।

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने एक बयान में कहा, 'मृतकों की संख्या बढ़कर 350 हो गई है और बड़ी संख्या में विस्थापन की आशंका है।' उसके अनुसार, हादसे में जीवित बचे, लेकिन विस्थापित हो चुके लोगों की सहायता के लिए कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए हैं।    

गौरतलब है कि देश के पूर्वोत्तर में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में एक गांव पहाड़ के नीचे दब गया, जिससे 2,000 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं।

इससे पहले बादकशान प्रांत के गवर्नर शाह वलीउद्दीन अदीब ने कहा कि होबो बारीक नामक गांव पर एक पहाड़ के गिर जाने के बाद से 2,000 से अधिक लोग लापता हैं। भूस्खलन से इलाके में करीब 300 मकान दब गए।

गवर्नर ने कहा कि बचाव दल के लोग काम कर रहे हैं, लेकिन उनके पास पर्याप्त मात्रा में उपकरण नहीं हैं। अदीब ने कहा, 'फिलहाल शारीरिक रूप से हमारे के लिए बहुत कुछ कर पाना संभव नहीं है। हमारे पास मलबा हटाने के लिए पर्याप्त मात्रा में औजार नहीं है। हमें और अधिक मशीनरी की जरूरत है।' उन्होंने कहा कि प्रशासन ने आगे भूस्खलन की आंशका को देखते हुए पास के एक अन्य गांव को खाली करा लिया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com