विज्ञापन
This Article is From Jul 06, 2016

अदन एयरपोर्ट पर एक के बाद एक दो कार विस्फोट, छह की मौत

अदन एयरपोर्ट पर एक के बाद एक दो कार विस्फोट, छह की मौत
प्रतीकात्मक फोटो
अदन (दक्षिण यमन): दक्षिणी यमन में अदन के अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सटे सैनिक ठिकाने को निशाना बनाकर किए गए दोहरे कार बम विस्फोट में छह व्यक्तियों की मौत हो गई। सैनिक सूत्रों ने घटना की जानकारी देते हुए इसके लिए जिहादियों को जिम्मेदार ठहराया।

हमलावरों ने सैनिक ठिकाने के गेट पर एक कार बम विस्फोट करके दूसरी कार के लिए अंदर जाने का रास्ता बनाया और भीतर जाने के बाद दूसरे वाहन को भी विस्फोट से उड़ा दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धमाकों के बाद सैनिकों और हमलावरों के बीच टकराव हुआ। सैनिक ठिकाने को सरकारी बलों द्वारा घेर लिया गया।

यह हमला ऐसे वक्त पर हुआ है जब मुस्लिम समुदाय के लोग माहे रमजान को अलविदा कहने के बाद ईद उल फित्र का त्यौहार मना रहे हैं। अदन इस समय सरकारी बलों के नियंत्रण में है जो पिछले एक वर्ष से भी अधिक समय से इसे शिया हूथी बागियों से वापिस लेने के बाद इसपर पूर्ण नियंत्रण के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हूथी बागियों ने देश के एक बड़े हिस्से पर कब्जा कर रखा है।

यमन स्थित अल कायदा ने देश में गृह युद्ध जैसी स्थिति के चलते सरकार की कमजोर स्थिति का फायदा उठाया और दक्षिण एवं दक्षिण पूर्व में अपना आधार मजबूत कर लिया।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com