विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 27, 2019

क्रिसमस के दिन 'नाराज' कछुए ने घर में लगा दी थी आग, फिर हुआ ये...

25 मिनट के भीतर ही फायरब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया और कछुए की भी जान बचा ली.

Read Time: 3 mins
क्रिसमस के दिन 'नाराज' कछुए ने घर में लगा दी थी आग, फिर हुआ ये...
एक 45 साल के कछुए ने क्रिसमस वाले दिन घर में आग लगा दी.
लंदन:

यूनाइटेड किंगडम  के काउंटी एसेक्स में एक कछुए (Tortoise) ने क्रिसमस वाले दिन लगभग अपने मालिक का घर जला ही दिया था. हालांकि, इस घटना में कछुए को कोई नुकसान नहीं पहुंचा और उसे बचा लिया गया. काउंटी एसेक्स के डटन हिल के एक घर में एक कछुए ने क्रिसमस वाले दिन बिस्तर के ऊपर लैंप गिरा दिया था जिसके बाद बिस्तर ने आग पकड़ ली. इसके बाद जैसे ही पड़ोसियों ने घर के फायर अलार्म को सुना उन्होंने फौरन दमकल विभाग को सूचित किया. फायरब्रिगेड कर्मी जैसे ही मकान पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि घर में धुआं भरा हुआ है. हालांकि, 25 मिनट के भीतर ही फायरब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया और कछुए की भी जान बचा ली.

बीच सड़क पर आराम कर रहा था कछुआ, हाथी ने आकर किया कुछ ऐसा... देखें Viral Video

बीबीसी के मुताबिक एसेक्स काउंटी फायर एंड रेस्क्यू सर्विस ने फेसबुक पर कछुए की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, " 45 साल का ये कछुआ भले ही गुस्सा लग रहा हो पर आज इसकी किस्मत अच्छी थी. इसने अपने बिस्तर पर आग लगा ली थी. जिसके बाद पड़ोसियों ने फायर अलार्म सुनते ही हमें बुला लिया." फेसबुक पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "ये नाराज लग रहा है कि ये अपने प्लान में नाकाम हो गया."  एक अन्य ने लिखा "लगता है इसे अपनी हरकत पर गर्व हो रहा है." 

200 साल के कछुए के साथ रेस लगाती नजर आईं बॉलीवुड एक्ट्रेस, वायरल हुआ Video

ग्रेट डनमो फायर स्टेशन के वॉच मैनेजर गैरी वेन ने कहा कि इस घटना से मालूम चलता है कि आपके घर में हर जगह फायर अलार्म होना कितना जरूरी है. अगर आप घर पर भी नहीं होते तो फिर भी फायर अलार्म की मदद से पड़ोसियों को आग के बारे में पता चल जाता है. इस कछुए के लिए ये क्रिसमस बहुत भाग्यशाली रहा जो इसकी जान बच गई. ये 45 साल का है और आगे भी बहुत लंबी जिंदगी जिएगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;