पेरू में बस के गहरी खाई में गिरने से 25 की मौत, 34 घायल

घटनास्थल की तस्वीरों में दिख रहा है कि क्षतिग्रस्त बस एक नदी के किनारे पड़ी हुई है और चारों ओर मलबा और निजी सामान बिखरा हुआ है.

पेरू में बस के गहरी खाई में गिरने से 25 की मौत, 34 घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर

सोमवार को दक्षिणपूर्वी पेरू में एक संकरी पहाड़ी सड़क के किनारे से एक बस गिर गई, जिसमें दो बच्चों सहित 25 लोगों की मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने एएफपी को बताया कि दुर्घटना सुबह होने से पहले हुई जब दो एंडियन कस्बों के बीच यात्रा कर रही बस हुआनकेवेलिका क्षेत्र में 200 मीटर (656 फुट) गहरी खाई में गिर गई. रक्षा मंत्री जॉर्ज चावेज़ ने कहा, "मृतकों की संख्या 25 है और 34 घायल हैं."

घटनास्थल की तस्वीरों में दिख रहा है कि क्षतिग्रस्त बस एक नदी के किनारे पड़ी हुई है और चारों ओर मलबा और निजी सामान बिखरा हुआ है. पुलिस और बचावकर्मियों ने घटनास्थल की तलाशी ली. संयुक्त राष्ट्र महासभा के लिए न्यूयॉर्क में राष्ट्रपति दीना बोलुआर्ट ने पीड़ितों के प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. पिछले महीने इसी क्षेत्र में एक दुर्घटना में 13 लोगों की मौत हो गई थी और पांच गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

तेज गति, खराब सड़क की स्थिति, साइनेज की कमी और यातायात नियमों के खराब कार्यान्वयन के कारण पेरू के राजमार्गों पर अक्सर दुर्घटनाएँ होती रहती हैं. 

ये भी पढ़ें : पहले हंसा फिर पूर्व पुलिस अधिकारी को मार दी टक्कर, Video में कैद लड़के की हैवानियत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : "पश्चिमी देश बुरे हैं..." के सिन्ड्रोम से उबरना होगा : विदेशमंत्री एस. जयशंकर



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)