पेरू में मोड़ पर आते ही चट्टान से नीचे गिरी बस, 24 लोगों की दर्दनाक मौत

पुलिस (Police) ने बताया कि दुर्घटना "डेविल्स कर्व" के पास वाली जगह पर हुई. यह जगह दुर्घटना संभावित जोन (Accident Prone Zone) है. फिर भी घटना के कारणों की जांच के लिए आदेश दिए गए हैं.

पेरू में मोड़ पर आते ही चट्टान से नीचे गिरी बस, 24 लोगों की दर्दनाक मौत

पेरू में शनिवार को बस दु्र्घटना में 24 लोगों की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

लीमा (पेरू):

उत्तर-पश्चिमी पेरू में शनिवार को भीषण बस दु्र्घटना (Bus accident) में 24 लोगों की मौत (Death) हो गई. यहां 60 यात्रियों को लेकर जा रही बस उत्तर-पश्चिमी पेरू में एक चट्टान से नीचे गिर गई, जिसके चलते यह हादसा हुआ.पुलिस के अनुसार, कोरियांका टूर्स कंपनी की बस, लीमा से निकली और इक्वाडोर की सीमा पर तुंबेस के रास्ते में थी, जब यह ऑर्गनोस शहर के पास सड़क से उतर गई और चट्टानों से नीचे गिर गई. इस घटना में बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई औप बस में सवार 25 लोगों की मौत हो गई. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस ने स्थानीय मीडिया को बताया कि दुर्घटना "डेविल्स कर्व" के पास वाली जगह पर हुई. यह जगह दुर्घटना संभावित जोन है.हालांकि पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के कारणों की जांच के लिए आदेश दिए गए हैं. जांच के बाद ही असली वजह का पचा चलेगा.

अज्ञात संख्या में घायल यात्रियों को लीमा के उत्तर में लगभग 1,000 किलोमीटर (620 मील) उत्तर में लोकप्रिय रिसॉर्ट्स एल अल्टो और मनकोरा के अस्पतालों में ले जाया गया है. पुलिस ने कहा कि हादसे में शिकार कुछ यात्री हैती के थे. पेरू में हाईटियन प्रवासियों की संख्या बढ़ रही है, हालांकि बस में सवार लोगों की स्थिति स्पष्ट नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 यह भी पढ़ें :