विज्ञापन
This Article is From Jul 26, 2016

फ्रांस के चर्च में लोगों को बंधक बनाने वाले दोनों हमलावर मारे गए, एक पादरी की भी मौत : पुलिस सूत्र

फ्रांस के चर्च में लोगों को बंधक बनाने वाले दोनों हमलावर मारे गए, एक पादरी की भी मौत : पुलिस सूत्र
उत्तरी फ्रांस के नॉरमैंडी में आज दो हमलावरों ने एक चर्च में लोगों को बंधक बना लिया और पुलिस कार्रवाई में मारे जाने से पहले बंधक बनाये गये एक पादरी की गला काटकर हत्या कर दी। एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि हमलावरों की पहचान और हमले के पीछे का मकसद अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है। वैसे मामले की जांच आतंक रोधी इकाई को सौंप दी गई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, ऐसा लगता है कि पादरी का धारदार हथियार से गला काटा गया। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्‍ता पियरे हेनरी ब्रेंडेट ने बताया कि जैसे ही दोनों हमलावर चर्च से बाहर निकले, एलिट फोर्स ने इन्‍हें मार गिराया। फ्रांस के प्रधानमंत्री मैन्युअल वाल्स ने हमले को बर्बरतापूर्ण करार देते हुए इसे कैथोलिक और पूरे फ्रांस के लिए बड़ा झटका करार दिया है।

उन्‍होंने ट्वटिर पर कहा कि दुख के इस मौके पर हम सब साथ हैं। यूरोप में हाल में हुए हमलों में फ्रांस की इस घटना को ताजा कड़ी के तौर पर देखा जा रहा है। यह हमला फ्रांस के ही नीस में बास्तील दिवस का जश्‍न मना रहे लोगों को ट्रक से कुचलने की घटना के करीब 12 दिन बाद हुआ है। नीस की घटना में 80 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। आतंकी संगठन आईएसआईएस ने नीस हमले की जिम्‍मेदारी ली थी।

राष्‍ट्रपति ओलांद का दावा, ISIS के थे हमलावर
इस बीच, फ्रांस के राष्‍ट्रपति फ्रांस्‍वा ओलांद ने कहा है कि मंगलवार को एक चर्च पर हमला बोलकर पादरी की गला काटने वाले दोनों हमलावर 'दायश' से संबद्ध थे। अरबी में यह नाम आईएसआईएस के लिए इस्‍तेमाल किया जाता है। सेंट एटिएने डु रोबेर के उत्‍तरी कस्‍बे में हुए इस हमले के बाद ओलांद घटना स्‍थल पर पहुंचे थे। उन्‍होंने एक बयान इसे आतंकी हमला करार देते हुए इसकी निंदा की।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com