विज्ञापन
This Article is From Sep 28, 2017

बांग्लादेश में नाव पलटने से 14 रोहिंग्याओं की मौत, मरने वालों में 10 बच्चे शामिल

मछली पकड़ने की नाव में 100 से अधिक लोग सवार थे. ये लोग म्यांमार से भाग कर बांग्लादेश आ रहे थे.

बांग्लादेश में नाव पलटने से 14 रोहिंग्याओं की मौत, मरने वालों में 10 बच्चे शामिल
म्यांमार में सेना और रोहिंग्या के बीच संघर्ष में हजारों लोग मारे जा चुके हैं (फाइल फोटो)
ढाका: रोहिंग्याओं की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है. म्यांमार से ये खदेड़े जा रहे हैं और इस बीच  रास्तों में आने वाली मुसीबतें उनके लिए मौत का सबब बन रही हैं. गुरुवार को बांग्लादेश के कॉक्स बाजार जिले के पास बंगाल की खाड़ी में म्यांमार से भाग कर आ रहे रोहिंग्याओं की नाव पलटने से कम से कम 14 रोहिंग्या की मौत हो गई. कॉक्स बाजार जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अफरोजुल हक तुतुल ने बताया कि शाम को 14 शव बरामद किए गए. मृतकों  में 10 बच्चे और 4 महिलाएं शामिल हैं. नाव में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे. और नाव में पानी भरने से यह दुर्घटना हुई. इस हादसे के कारण गायब हुए कुल लोगों की संख्या अभी तक पता नहीं चल सकी है. पुलिस ने मृतकों की संख्या बढ़ने का आशंका जाहिर की है. 

पढ़ें: रोहिंग्या मुसलमानों की वापसी को तैयार हो गया म्यांमार, रखी यह शर्त

उन्होंने कहा कि ढाका से 292 किमी दक्षिणपूर्व में स्थित कॉक्स बाजार जिले के इनानी समुद्र तट क्षेत्र के पास बंगाल की खाड़ी में तैर रहे शवों को निकालने के लिए अधिकारी बंगाल की खाड़ी की तरफ गए. समाचार लिखे जाने तक यह पता नहीं चल पाया है कि कितने लोग नाव के पलटने के बाद तैरकर किनारे तक पहुंचने में कामयाब रहे. लापता लोगों की खोज के लिए अभियान चल रहा है. मरने वालों की संख्या में इजाफा होने कि आशंका है. जानकारों के मुताबिक, मछली पकड़ने की नाव में 100 से ज्यादा लोग सवार थे. 

VIDEO: रोहिंग्या भी इंसान हैं: ये मासूम कहां जाएंगे
एक स्थानीय दुकानदार मोहम्मद सोहेल ने कहा, 'वे हमारी आँखों के सामने डूब गए. कुछ देर बाद लहरों ने शवों को किनारों पर फेंक दिया.' एक अन्य पीड़ित ने बताया कि वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ नाव में सवार था, लेकिन अब वे उसके साथ नहीं हैं. 


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com