आर अश्विन बोले - 'बॉर्डर पर दुश्मनी' की तरह हो जाता है भारत-पाकिस्तान मैच

आर अश्विन बोले - 'बॉर्डर पर दुश्मनी' की तरह हो जाता है भारत-पाकिस्तान मैच

आर अश्विन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

महाघमासान के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने दोनों टीमों के टक्कर का पैमाना मापने की ईमानदार कोशिश करते हुए कहा, "दोनों टीमों के बीच बड़ा मुक़ाबला होता रहा है। ये कहना मुश्किल है कि दोनों के बीच कितनी बड़ी टक्कर होती है। शायद ये टक्कर एशेज़ से भी बड़ी होती है। फ़ैन्स इसे 'बॉर्डर राइवलरी' की तरह देखते हैं।"
 
ईडन गार्डन्स पर शनिवार को होने वाले मैच से पहले दोनों ही टीम या दोनों ही टीमों के हर पूर्व खिलाड़ी का बयान इसके रोमांच को दोगुना कर देता है। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का बयान आया कि मैच में पलड़ा पाकिस्तान का भारी नज़र आता है। तब से भारतीय फ़ैन्स और जानकारों के बीच भी खलबली मच गई है।

दोनों टीमों के बीच आंकड़ों के खेल में भारत भले ही भारी नज़र आ रहा हो। लेकिन ईडन गार्डन्स पर कोलकाता का रिकॉर्ड लाजवाब है।

ईडन गार्डन्स पर पाकिस्तान ने अब तक 6 लिमिटेड ओवर्स (वनडे) के मैच खेले हैं। इन छह में से उन्हें पांच में जीत हासिल हुई है। कमाल की बात है कि भारत के ख़िलाफ़ चारों ही मैच में उन्हें जीत हासिल हुई जबकि सिर्फ़ एक मैच में श्रीलंका के ख़िलाफ़ हार का सामना करना पड़ा। एक मैच वेस्ट इंडीज से जीता था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि पाकिस्तानी कप्तान शाहिद आफ़रीदी कह चुके हैं कि वो पहले की बात नहीं करना चाहते। लेकिन दोनों ही टीमों की कोशिश होती है कि वो भावनाओं के उफ़ान से बचकर खेलें ताकि मैच के दौरान कोई ऐसी ग़लती ना हो जाए जो उन पर भारी पड़ जाए। आर अश्विन कहते हैं, "भारत-पाक मैच से लोगों की भावनाएं जुड़ी होती हैं जबकि खिलाड़ी भावनाओं से दूर रहकर मैच के लिए मैदान पर उतरने की कोशिश करते हैं।"