विज्ञापन
This Article is From Mar 21, 2016

पाकिस्तान के खिलाफ पांड्या का ग्रेट कैच देखकर, इस महान फील्डर ने कहा- बहुत खूब 'रॉकस्टार'

पाकिस्तान के खिलाफ पांड्या का ग्रेट कैच देखकर, इस महान फील्डर ने कहा- बहुत खूब 'रॉकस्टार'
हार्दिक पांड्या ने कप्तान धोनी और विशेषज्ञों को खासा प्रभावित किया है (फोटो : AFP)
टी-20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर पाकिस्तान को टीम इंडिया के सामने हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया की ओर से पहला विकेट सुरेश रैना ने दिलाई, लेकिन इसमें अहम भूमिका हार्दिक पांड्या की रही। दरअसल हुआ यह कि पाकिस्तानी ओपनर शरजील खान ने सुरेश रैना की गेंद पर बड़ी हिट लगाने की कोशिश की, लेकिन मिसटाइम कर गए और हार्दिक पांड्या ने मिड ऑन पर शानदार कैच लपक लिया। कैच इतना जबर्दस्त था, कि दक्षिण अफ्रीका के महान फील्डर रहे पूर्व खिलाड़ी जॉन्टी रोड्स भी वाह-वाह कर उठे।

पांड्या की शानदार फील्डिंग के बाद रोड्स ने ट्वीट किया, ‘रॉकस्टार, पांड्या- क्या ग्रेट कैच लिया है।’
 
पांड्या ने लिया था अफरीदी का खास विकेट
इसके बाद बॉलिंग करने आए पांड्या ने पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी का महत्वपूर्ण विकेट भी लिया। अफरीदी उस समय 8 रन पर थे। पांड्या ने 2 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लिया।

सेलिब्रेशन का अंदाज 'रॉकस्टार' जैसा और 'फियर-फ्री' एप्रोच
हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया के हाल ही के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने टी-20 करियर की शुरुआत की थी और उन्होंने पहले ही मैच से कप्तान धोनी को अपना फैन बना लिया था। हालांकि उन्होंने 13 टी-20 मैचों में 11 विकेट ही लिए हैं और कुल 63 रन बनाए हैं, लेकिन खेल के प्रति उनकी 'फियर-फ्री' एप्रोच ने सबको प्रभावित किया है। विकेट लेने पर उनका सेलिब्रेशन का अंदाज भी 'रॉकस्टार' जैसा रहता है, जो काफी हद तक वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों से मिलता-जुलता है।
 
हार्दिक पांड्या के सेलिब्रेशन का अंदाज वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों जैसा है (फाइल फोटो : BCCI)

पांड्या की आईपीएल टीम के कोच भी हैं रोड्स
जॉन्टी रोड्स, पांड्या की आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच भी हैं। क्रिकेट में रोड्स को शानदार फील्डिंग के लिए जाना जाता है और उन्होंने इसमें कई मानदंड स्थापित किए हैं और उनके नाम कई ग्रेट कैच हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com