गाजियाबाद के खोड़ा में जल संकट! पानी के लिए लोग कर रहे भूख हड़ताल

खोड़ा नगरपालिका, जिसकी आबादी 12-14 लाख है और इस कॉलोनी को बसे करीब 40 साल हो गया है. 2016 में यह कॉलोनी नगर पालिका घोषित हुई. लेकिन अभी तक पानी की समस्या बनी हुई है.

गाजियाबाद के खोड़ा में जल संकट! पानी के लिए लोग कर रहे भूख हड़ताल

उत्तर प्रदेश/ गाजियाबाद: खोड़ा कॉलोनी में लोग लंबे समय से लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. यहां के लोगों को पीने का पानी का खरीद कर पीना पड़ता है. अब यहां के स्थानीय लोग खोड़ा रेजिडेंट एसोसिएशन के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे हैं. यहां के स्थानीय लोग कई बार इस समस्या को लेकर स्थानीय प्रशासन और नगरपालिका में शिकायत दर्ज करवा चुके हैं. लेकिन उन्हें अभी तक इसका समाधान नहीं मिला है.

बता दें कि खोड़ा नगरपालिका, जिसकी आबादी 12-14 लाख है और इस कॉलोनी को बसे करीब 40 साल हो गया है. 2016 में यह कॉलोनी नगर पालिका घोषित हुई. लेकिन अभी तक पानी की समस्या बनी हुई है. भूजल का स्तर भी 800- 1 हज़ार फ़ुट तक जा चुका है और कई इलाकों में धरातल का पानी समाप्त हो चुका है. लोगों ने बताया कि उन्हें पीने का पानी खरीद कर पीना पड़ता है. 

खोड़ा रेजिडेंट एसोसिएशन के बैनर तले यहां लोग 6 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. साथ ही प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना  है कि जब तक समस्या का समाधान नहीं होता तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा. 

ये भी पढ़ें:- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2027 से सबको मिलेगा ट्रेन का कंफर्म टिकट, रेलवे के बेड़े में जुड़ेंगी 3 हजार नई ट्रेन - सूत्र