विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 23, 2022

VIDEO: कानपुर में पिटबुल ने किया गाय पर हमला, मुंह में देर तक दबाए रखा जबड़ा

हमले के दौरान पिटबुल के मालिक ने अपने साथियों के साथ बहुत कोशिश की कि पिटबुल के मुंह से उस गाय को छुड़ा लें, लेकिन काफी देर के बाद मालिक ने जब अपने कुत्ते को मारा- पीटा तभी उसने गाय को छोड़ा.

Read Time: 4 mins

कानपुर में पिटबुल ने गाय पर किया हमला

देश के अन्य शहरों की तरह कानपुर में भी पिटबुल ब्रीड के कुत्ते ने एक गाय के ऊपर हमला बोल दिया और उसे बुरे तरीके से घायल कर दिया हालांकि हमले के दौरान पिटबुल के मालिक ने अपने साथियों के साथ बहुत कोशिश की कि पिटबुल के मुंह से उस गाय को छुड़ा लें, लेकिन काफी देर के बाद मालिक ने जब अपने कुत्ते को मारा- पीटा तभी उसने गाय को छोड़ा. लेकिन तब तक गाय के मुंह को वह कुत्ता बुरे तरीके से काट चुका था. तस्वीरों में साफ स्पष्ट है कि गाय के चेहरे पर गहरे घाव हैं. गाय के चेहरे पर सूजन भी आ गई है.

इस बात की सच्चाई जानने के लिए मौके पर पहुंचकर आसपास के लोगों से बात की तो पता चला कि पिटबुल के दबंग मालिक के खौफ से पहले तो लोग बोलने से बचते रहे क्योंकि पिटबुल का दबंग मालिक गोल्डी मिश्रा भाजपा के नेता हैं और आए दिन विवाद करते रहते हैं. लोगों को समझाने पर बात की तो वह दबे स्वरों में बोले कि इनका पिटबुल बहुत खूंखार है, यह पहले भी तीन चार बार हमला कर लोगों को घायल कर चुका है, लेकिन किसी ने भी इनकी शिकायत करने की जहमत नहीं उठाई. आज जब मीडिया में इसका वीडियो वायरल हुआ तो लोगों में हिम्मत करके पिटबुल के मालिक के लिए बोला.

मीडिया में खबर आने के बाद जिला प्रशासन ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए चीफ वेटरनरी ऑफिसर को मौके पर अमले सहित भेजा हालांकि चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर आरके निरंजन ने घटना को हल्के में लेते हुए पिटबुल के मालिक को आश्वासन दिया कि परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है इसको केवल एंटी रेबीज के टीके लगेंगे, बाद में छोड़ दिया जाएगा. इसके बाद डॉग केज मंगवाकर फीमेल पिटबुल को पकड़कर नगर निगम अस्पताल ले जाया गया. इसी बीच पिटबुल के मालिक ने कार से मेल पिटबुल को घटनास्थल से हटा दिया था.

बता दें कि इसी महीने गाजियाबाद थाना मधुबन बापूधाम क्षेत्र सेक्टर 23 संजय नगर में रहने वाले पुष्प त्यागी नामक 11 वर्षीय बच्चे पर पिटबुल ब्रीड के डॉग ने जानलेवा हमला किया था. बच्चे के चेहरे पर करीब 200 टांके आए थे. इस घटना से परिजनों में काफी रोष है. इस तरह की घटनाएं बहुत हो रही हैं, जिसमें बच्चे खेल रहे होते हैं और कुत्ते उन पर हमला कर देते हैं. इस तरह से कुत्तों का खुला छोड़ देना बेहद ही गलत है. ये बूढ़ों और बच्चों को अपना अक्सर शिकार बना लेते हैं. घटना तब हुई जब बच्चा घर के पार्क में खेल रहा था. वहां पार्क में पिटबुल कुत्ते को घुमा रही लड़की के हाथ से अचानक कुत्ता छूट गया. फिर पिटबुल ने बच्चे के चेहरे और कान पर हमला कर दिया. वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह कुत्ते से बच्चे को छुड़वाया और अस्पताल पहुंचाया. अगर थोड़ी भी देर हो जाती तो कुछ भी हो सकता था. 

पिछले महीने भी तीस वर्षीय महिला को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, जब उसके ऊपर पिटबुल नस्ल के पालतू कुत्ते ने हमला कर दिया था. डॉग ऑनर के खिलाफ महिला के परिजनों ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी.महिला की पहचान मुन्नी के रूप में की गई थी, जिसे हमले के कारण हाथ और सिर में गंभीर घाव आए थे.  इससे पहले 82 वर्षीय महिला की उत्तर प्रदेश के लखनऊ में उसके पालतू पिटबुल ने जान ले ली थी. बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'तुम कहो तो वाह वाह, मैं सत्य भी कह दूं तो सिर तन से जुदा...' पहली बार सामने आईं नूपुर शर्मा, जानें क्या-क्या कहा
VIDEO: कानपुर में पिटबुल ने किया गाय पर हमला, मुंह में देर तक दबाए रखा जबड़ा
VIDEO: जब लखनऊ के फ्लैट में घुसी गोह, देखते ही मचा हड़कंप
Next Article
VIDEO: जब लखनऊ के फ्लैट में घुसी गोह, देखते ही मचा हड़कंप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;