UP चुनाव CM योगी और स्वतंत्र देव सिंह के नेतृत्व में लड़ेंगे : BJP उपाध्यक्ष ए के शर्मा

पीएम मोदी के करीबी शर्मा के मुताबिक पार्टी को उत्तर प्रदेश में चुनाव जीतने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का नाम तथा संरक्षण ही काफी है.

UP चुनाव CM योगी और स्वतंत्र देव सिंह के नेतृत्व में लड़ेंगे : BJP उपाध्यक्ष ए के शर्मा

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के हालही में चुने गए उपाध्यक्ष ए के सिंह ने सोमवार को कहा कि राज्य में चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ और स्वतंत्र देव सिंह के नेतृत्व में पार्टी चुनाव लड़ेगी. पीएम मोदी के करीबी शर्मा के मुताबिक पार्टी को उत्तर प्रदेश में चुनाव जीतने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का नाम तथा संरक्षण ही काफी है.  उत्तर प्रदेश बीजेपी के नए उपाध्यक्ष और पीएम मोदी के करीबी ए के शर्मा ने प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को पत्र लिखा है.

हालही, उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और वरिष्ठ मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि नेतृत्व का निर्णय आलाकमान करेगा. शर्मा ने इस पत्र में पीएम मोदी से अपनी नजदीकी का हवाला दिया. साथ ही उपाध्यक्ष पद पर नियुक्ति के लिए प्रदेश नेतृत्व और राष्ट्रीय नेतृत्व का आभार जताया.

bh9il2jo

बता दें, भाजपा ने राज्य पार्टी इकाई के लिए ए के सिंह उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. ए के शर्मा गुजरात कैडर के 1988 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी थे और उन्होंने लंबे समय तक प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के साथ कार्य किया है. उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के बाद भाजपा की सदस्यता ग्रहण की और शर्मा को भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद का सदस्य बनाया. 

PM मोदी के करीबी और पूर्व IAS अधिकारी एके शर्मा बने यूपी BJP के उपाध्यक्ष

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

माना जा रहा है कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत शर्मा को संगठन में उपाध्यक्ष का पद सौंपा गया है। ऐसी अटकलें तेज थीं कि शर्मा को प्रदेश मंत्रिमंडल के विस्तार में मंत्री बनाया जा सकता है लेकिन भाजपा में ''एक व्यक्ति-एक पद'' के सिद्धांत के चलते इन अटकलों पर भी विराम लग गया है. (इनपुट भाषा से भी)