UP: युवकों ने कुल्हाड़ी और डंडों से पीट-पीटकर डॉल्फिन को मार डाला, VIDEO वायरल होने पर 3 अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक डॉल्फिन के भयानक कत्ल का वीडियो सामने आया है. यहां कुछ लोनों ने नदी में बहकर आई डॉल्फिन को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया.

UP: युवकों ने कुल्हाड़ी और डंडों से पीट-पीटकर डॉल्फिन को मार डाला, VIDEO वायरल होने पर 3 अरेस्ट

डॉल्फिन को पीट पीटकर मारने में तीन लोग गिरफ्तार

प्रतापगढ़:

विलुप्त हो रही गंगा डॉल्फिन (Dolphin) के संरक्षण के लिए सरकारें विभिन्न कदम उठा रही हैं. इस बीच, उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में डॉल्फिन को लाठी-डंडों और कुल्हाड़ी से पीट-पीटकर मार डालने का वीभत्स मामला सामने आया है. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कई युवक डॉल्फिन को बुरी तरह से पीटते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है. यह घटना 31 दिसंबर की बताई जा रही है.

दरअसल, यूपी के प्रतापगढ़ जिले में शारदा नहर में बहकर आ गयी एक डॉल्फिन को गांव वालों ने बेरहमी से पीट पीट कर मार डाला. यह गंगा की डॉल्फिन है, जो खत्म होने की कगार पर है. इसीलिए उसे लुप्तप्राय प्रजाति की श्रेणी में रखा गया है और वन्य जीव कानून के तहत इसे मारना जुर्म है. 

यह नहर प्रतापगढ़ के नवाबगंज इलाके के कोथरिया गांव के पास है. वन विभाग के दारोगा भैया राम पांडेय द्वारा नवाबगंज थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर देकर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम में मुकदमा दर्ज कराया गया था. घटना का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें कई युवक डॉल्फिन को पकड़ कर उस पर लाठी और कुल्हाड़ी से हमला कर रहे हैं, जिससे डॉल्फिन बुरी तरह जख्मी हो गई. वीडियो में एक शख्स यह कहते हुए सुनाई दे रहा है कि "फालतू में मार दियो यार."


नवाबगंज पुलिस व वन विभाग की टीम ने वीडियो के आधार पर लड़कों की पहचान करके अब तक तीन आरोपियों को उनके घर से गिरफ्तार कर जेल भेजा है. 

वीडियो: भारत में घुसकर जंगल काट रहे नेपाल के लकड़ी तस्कर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com