UP में ब्राह्मण लगाएंगे नैया पार? BSP के बाद SP भी करेगी सम्मेलन, पूरे प्रदेश में बना रही परशुराम के मंदिर

बीएसपी ने अपने ब्राह्मण सम्मेलन की शुरुआत अयोध्या से की है. उसके अगले ही दिन बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने गुरु पूर्ण‍िमा पर ब्राह्मण साधु संतों के चरण धोकर आशीर्वाद लिया.

UP में ब्राह्मण लगाएंगे नैया पार? BSP के बाद SP भी करेगी सम्मेलन, पूरे प्रदेश में बना रही परशुराम के मंदिर

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के ब्राह्मण सम्मेलनों के जवाब में अब समाजवादी पार्टी उससे बड़े ब्राह्मण सम्मेलन करेगी. इसकी शुरुआत 23 अगस्त को बलिया से होगी. यही नहीं पार्टी ने प्रदेश के सभी 75 जिलों में भगवान परशुराम के मंदिर बनाने शुरू कर दिए हैं. उधर अयोध्या में हुए बीएसपी के ब्राह्मण सम्मेलन के अगले दिन गुरु पूर्ण‍िमा पर बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी ब्राह्म्णों के चरण धोकर आशीर्वाद लिया. परशुराम जयंती की छुट्टी करने वाले मुलायम सिंह काफी पहले से ब्राह्मणों को जोड़ने की कोश‍िश में रहे हैं. बीएसपी के ब्राह्मण सम्मेलन ने समाजवादी पार्टी के कान खड़े कर दिए हैं. अब उसका पहला  ब्राह्मण सम्मेलन 23 अगस्त को बलिया में होगा.

समाजवादी पार्टी प्रबुद्ध सभा के अध्यक्ष मनोज पांडे कहते हैं, 'राष्ट्रीय अध्यक्ष का सदैव विभ‍िन्न जाति, समाज के साथ ब्राह्मण समाज के साथ आदर भाव रहा है. 23 तारीख से बलिया से कार्यक्रम हम सब फिर शुरू करने जा रहे हैं. ये हम लोगों का दूसरा चरण होगा. और इसमें हमलोग प्रबुद्ध समाज के लोगों को अध‍िक से अध‍िक संख्या में समाजवादी पार्टी के साथ जोड़ने का काम करेंगे.'

यूपी की सियासत में इंट्री से पहले ही बिहार की वीआईपी योगी सरकार के निशाने पर आई

बीएसपी तो ब्राह्मण सम्मेलन कर रही है लेकिन समाजवादी लोगों ने तो भगवान परशुराम के मंदिर बनवा कर उनमें पूजा भी शुरू कर दी है. ऐसे पांच मंदिर वो बलिया, मेरठ, बलरामपुर, जालौन और उरई में बनवा चुके हैं. 70 और जिलों में बनाएंगे. और लखनऊ के मंदिर में परशुराम की 108 फीट ऊंची कांसे की मूर्ति लगेगी.

समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रहे अभ‍िषेक मिश्रा कहते हैं, 'उनकी हमने 108 फीट की दुनिया की जो सबसे बड़ी, सबसे भव्य, सबसे सुंदर, सबसे विशालकाय, अद्वि‍तीय, अप्रतिम मूर्ति, एक अद्भुत स्वरूप की हमलोगों ने परिकल्पना की है और उस स्वरूप को हमलोग स्थापित करना चाहते हैं.' 

अयोध्या: बीएसपी का ऐलान, बीजेपी नींव पूरी नहीं कर सकी, मायावती सरकार राम मंदिर पूरा करेगी

भगवान परशुराम के मंदिरों का पार्टी के लोगों को ब्राह्मण समाज में अच्छा असर दिख रहा है. समाजवादी प्रबुद्ध प्रकोष्ठ का कहना है कि बीएसपी ब्राह्मणों की राजनीति कर रही है. लेकिन वो उनसे दिल से जुड़े हैं. वे एक साल में 57 जिलों में ब्राह्मण सम्मेलन कर चुके हैं.


समाजवादी प्रबुद्ध सभा के अध्यक्ष मनोज पांडे कहते हैं, 'आज वो लोग सम्मेलन कर रहे हैं जिनको राजनीतिक रूप से केवल वोट की राजनीति करनी है. समजावादी प्रबुद्ध सभा के बैनर के नीचे लगातार 2012 से समाजवादी पार्टी ब्राह्मण समाज को जोड़ने का काम कर रही है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बीएसपी ने अपने ब्राह्मण सम्मेलन की शुरुआत अयोध्या से की है. उसके अगले ही दिन बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने गुरु पूर्ण‍िमा पर ब्राह्मण साधु संतों के चरण धोकर आशीर्वाद लिया.