UP विधानसभा चुनाव प्रचार में प्रियंका गांधी वाड्रा का 'दीवार' ट्विस्‍ट, 'मेरे पास...'

प्रियंका यूपी में महिलाओं तक इस उम्‍मीद के साथ पहुंच रहीं हैं कि महिला शक्ति का समर्थन उनकी पार्टी को मिलेगा.

UP विधानसभा चुनाव प्रचार में प्रियंका गांधी वाड्रा का 'दीवार' ट्विस्‍ट, 'मेरे पास...'

प्रियंका यूपी में महिलाओं तक इस उम्‍मीद के साथ पहुंच रहीं हैं कि महिला शक्ति का समर्थन उनकी पार्टी को मिलेगा

लखनऊ:

UP Assembly polls 2022: कांग्रेस की उत्‍तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) नेराज्‍य में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के लिए महिलाओं पर विश्‍वास जताया है. यह पूछे जाने पर कि बीजेपी के योगी आदित्‍यनाथ शासित राज्‍य के लिए कांग्रेस पार्टी की क्‍या योजना है तो प्रियंका ने वर्ष 1975 की अमिताभ बच्‍चन और शशि कपूर स्‍टारर  कामयाब बॉलीवुड फिल्‍म ''दीवार' के मशहूर डॉयलाग का जिक्र किया. प्रियंका ने न्‍यूज 18 से बात करते हुए कहा, 'क्‍या आपने दीवार का डायलॉग सुना है? मेरे पास मां है.' यूपी के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के योगी आदित्‍यनाथ सीएम के तौर पर दूसरे कार्यकाल के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. 

शिवसेना और कांग्रेस के मजबूत होते रिश्ते, राहुल गांधी के बाद प्रियंका से मिले संजय राउत

गौरतलब है कि 'दीवार' फिल्‍म में अभिताभ और शशि कपूर भाई की भूमिका में हैं. उन्‍होंने कहा, 'अमिताभ, शशि कपूर से पूछते हैं' 'मेरे पास गाड़ी है, बंगला है, ये है, वो है, तुम्‍हारे पास क्‍या है. तो शशि कपूर ने कहा कि मेरे पास मां है. तो मैं कह रही हूं कि मेरे पास बहन हैं. ' 'दीवार' में अमिताभ भौतिक सुख-सुविधाओं की लंबी लिस्‍ट यह बताने के लिए गिनाते हैं कि उनके पास शशि कपूर से ज्‍यादा धन है लेकिन शशि कपूर का छोटा (धारदार) जवाब- मेरे पास मां है,अमिताभ के गुरूर को तोड़ देता है.

प्रियंका यूपी में महिलाओं तक इस उम्‍मीद के साथ पहुंच रहीं हैं कि महिला शक्ति का समर्थन उनकी पार्टी को मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महिलाओं के लिए नकद प्रोत्‍साहन योजना पर तंज कसते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा था, "उत्तर प्रदेश की महिलाओं से मैंने क्या कहा था...? उनकी शक्ति के इस्‍तेमाल के लिए अब PM भी झुक गए हैं... यह ऐलान उन्‍होंने पिछले पांच साल में क्‍यों नहीं किया? अभी चुनाव के पहले क्‍यों? महिलाएं हमारे 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' नारे से जाग गई हैं..."कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी की बेटी वर्ष 2019 के चुनाव में राजनीति में प्रवेश करने वाली गांधी नेहरू परिवार की ताजा सदस्‍य बनी हैं. उनके कंधों पर  कांग्रेस पार्टी के अच्‍छे प्रदर्शन की जिम्‍मेदारी है. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी, यूपी में केवल एक सीट हासिल कर पाई थी.  

संसद में जया बच्चन ने बीजेपी को लगाई कड़ी फटकार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com