विज्ञापन

यूपी ; 8 साल की बच्ची के रेप मर्डर केस का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल, पैर में लगी गोली

जांच के दौरान 65 संदिग्ध लोगों से पुलिस ने पूछताछ की और 150 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने के बाद पुलिस को हत्यारोपी मुकेश का सुराग मिला.

यूपी ;  8 साल की बच्ची के रेप मर्डर केस का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल, पैर में लगी गोली
घायल आरोपी को लेकर जाते हुए पुलिस

प्रयागराज में 8 साल की मासूम बच्ची के रेप-मर्डर केस का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गया. मुठभेड़ के दौरान आरोपी बदमाश मुकेश ने पुलिस की घेराबंदी देखते ही फायर कर दी. इस दौरान पुलिस की टीम की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई, जिसमें आरोपी मुकेश के पैर में गोली लग गई और वो घायल हो गया. दरअसल 4 अक्टूबर को पुलिस को ग्राम उसरही में धान के खेत में एक 8 साल की बच्ची का खून से लथपथ शव मिला था.

धान के खेत में मिला बच्ची का शव

3 अक्टूबर की रात को बच्ची अपने घर से दुर्गा पूजा पंडाल घूमने गई थी. डीसीपी कुलदीप सिंह गुनावत के मुताबिक मुकेश नाम के इस बदमाश ने 3 अक्टूबर की रात को बच्ची को अकेला देख अपनी साइकिल पर बैठा लिया और उसके साथ रेप किया और बाद में उसकी हत्या कर दी. गंगानगर के सोरांव थाना इलाके के उसरही गांव में 4 अक्टूबर की सुबह बच्ची का शव उसके घर से 200 मीटर की दूरी पर धान के खेत में मिला था.

Latest and Breaking News on NDTV

150 कैमरों की फुटेज खंगालने पर मिला सुराग

पुलिस ने जांच शुरू की तो कई चीजें सामने आई. जांच के दौरान 65 संदिग्ध लोगों से पुलिस ने पूछताछ की और 150 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने के बाद पुलिस को हत्यारोपी मुकेश का सुराग मिला. फुटेज में आरोपी मृतका को अपनी साइकिल पर बैठा कर ले जाते हुए भी दिखा. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस न आरोपी मुकेश की पहचान की. मुकेश ने ही इलाके की रहने वाली बच्ची के साथ रेप की घटना को अंजाम देते हुए उसके सिर पर डंडे से वार कर उसकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी.

Latest and Breaking News on NDTV

आरोपी तक कैसे पहुंची पुलिस

मुकेश ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए पूरी वारदात को अंजाम दिया. बच्ची की पहचान छुपाने के लिए उसके चेहरे पर भी वार किया. पुलिस ने इस वारदात के खुलासे के लिए तमाम टीमें लगाकर आरोपी की तलाश की. घटना के 11 दिन बाद पुलिस को मुखबिर के जरिए फरार चल रहा रहे आरोपी की सूचना मिली और मंगलवार रात को हत्यारोपी मुकेश की पुलिस से मुठभेड़ हो गई. आरोपी बदमाश के कब्जे से पुलिस ने एक अदद अवैध देशी तमंचा, 315 बोर व 02 अदद जिन्दा कारतूस व 01 अदद खोखा कारतूस, एक अदद साइकिल भी बरामद की है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
मिल्कीपुर उपचुनाव: हाई कोर्ट में लंबित याचिका पर क्या अधिकारियों ने सीएम को अंधेरे में रखा
यूपी ;  8 साल की बच्ची के रेप मर्डर केस का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल, पैर में लगी गोली
बहराइच जिले में हुई हिंसा में अब तक 52 उपद्रवियों की गिरफ्तारी, कइयों के नेपाल भाग जाने का भी अंदेशा
Next Article
बहराइच जिले में हुई हिंसा में अब तक 52 उपद्रवियों की गिरफ्तारी, कइयों के नेपाल भाग जाने का भी अंदेशा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com