विज्ञापन

नोएडा : ईको विलेज सोसाइटी में दूषित हुआ पानी, एक साथ 200 लोगों की हो गई तबीयत खराब

Supertech Eco Village: सोसायटी में दूषित पानी पीने से 200 से अधिक लोग बीमार हो गए हैं. फिलहाल सभी बीमार लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. इस मामले पर सोसायटी में रह रहे लोगों का कहना है कि 2 दिन पहले केमिकल से पानी की टंकी साफ करवाई थी.

नोएडा : ईको विलेज सोसाइटी में दूषित हुआ पानी, एक साथ 200 लोगों की हो गई तबीयत खराब
नोएडा:

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सुपरटेक इको विलेज 2 सोसाइटी में पिछले दो दिनों से बच्चे बीमार हो रहे थे और सभी बच्चों को तेज बुखार, उल्टी, दस्त और पेट दर्द की शिकायत थी. डॉक्टर का कहना था कि यह शायद पानी के प्रदूषण कारण हो रहा है. लेकिन यह मामला सोमवार को गंभीर हो गया और सोसाइटी में 200 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए. सबसे ज्यादा बच्चे इससे प्रभावित हैं.

टावर के निवासियों ने बताया कि बच्चों को तेज बुखार और दस्त हुए है. सोसाइटी के निवासी सुशील कहना है कि मेरा बेटा इंस्टिट्यूट से आया और तबीयत खराब होने की शिकायत की. इंस्टिट्यूट में भी उसे दो बार वोमिटिंग हुई. यह सब खराब पानी पीने के कारण हुआ है.

Latest and Breaking News on NDTV

सोसाइटी के लोगों ने क्या कहा? 
सोसाइटी के एक और निवासी आशीष श्रीवास्तव ने बताया की संडे की रात के बाद से बच्चों में उल्टी-दस्त की शिकायत आने लगी थी. पेट में दर्द की शिकायत भी हुई. हमने सोचा कि बच्चों ने बाहर कुछ खा लिया होगा. इसके कारण हो रहा है. लेकिन जब सोसाइटी के लोगों से बात हुई, तो यह नंबर बढ़ने लगा. सोसाइटी में करीब 200 बच्चे इसका शिकार में हुए हैं. 2 दिन पहले सोसाइटी वॉटर टैंक की क्लीनिंग हुई थी. क्लीनिंग के बाद ही यह शिकायतें आ रही है.

Latest and Breaking News on NDTV

देवेश ने कहा लोगों की शिकायत के बाद सोसाइटी में स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल टीम पहुंची और दवाइयां दी हैं. स्वास्थ्य विभाग के लोग कल सोसाइटी में कैंप लगाकर जांच करेंगे. इसके साथ की पानी की भी जांच की जाएगी. लोगों का कहना है कि सोसाइटी में 50 से ज्यादा टावर है. अगर इस बीमारी पर काबू नहीं किया गया तो मामला गंभीर हो सकता है. इस बीच मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीम ने भी एक अधिकारियों की टीम सोसाइटी में भेजा है, जो मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट एसडीएम को देंगे.

सोसाइटी के फैसिलिटी मैनेजर अजीम ने बताया कि सभी वाटर सप्लाई और स्टोरेज टैंक चैक करवाए हैं. उनका कहना है कि उन्हें पानी में किसी तरह की कोई समस्या नजर नहीं है. उन्होंने बताया कि कल सुबह पानी का लैब टेस्ट करवाएंगे. लैब टेस्ट की रिपोर्ट में अगर कुछ गड़बड़ पाई जाती है तो सभी टैंक को खाली करके फिर से भरा जाएगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सहारनपुर में स्थित है विश्व का सबसे 'पवित्र गांव', 700 साल से न किसी ने पी शराब और ना ही खाया नॉनवेज
नोएडा : ईको विलेज सोसाइटी में दूषित हुआ पानी, एक साथ 200 लोगों की हो गई तबीयत खराब
बहराइच में 2 और बच्चों को निवाला बना रहे थे आदमखोर भेड़िए, ऐसे बाल-बाल बचे
Next Article
बहराइच में 2 और बच्चों को निवाला बना रहे थे आदमखोर भेड़िए, ऐसे बाल-बाल बचे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com