विवाहिता को किडनैप कर किया 14 दिन तक रेप, वीडियो बनाया, धर्म बदलने का दबाव भी डाला

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के महोबा जिले की शहर कोतवाली पुलिस (UP Police) ने उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध कानून के तहत मामला दर्ज कर शुक्रवार को एक युवक को गिरफ्तार किया है.

विवाहिता को किडनैप कर किया 14 दिन तक रेप, वीडियो बनाया, धर्म बदलने का दबाव भी डाला

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • विवाहिता को किडनैप कर किया रेप
  • आरोपी ने रेप का वीडियो भी बनाया
  • विवाहिता पर डाला धर्म परिवर्तन का दबाव
महोबा:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के महोबा जिले की शहर कोतवाली पुलिस (UP Police) ने उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध कानून के तहत मामला दर्ज कर शुक्रवार को एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि दूसरे समुदाय के युवक मुन्ना खां पर आरोप है कि उसने हिन्दू बनकर पिछड़े वर्ग की 21 वर्षीय विवाहित युवती को पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया, फिर उसका अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया और ब्लैकमेल करके जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया.

महोबा शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (SHO) अनूप कुमार दुबे ने शुक्रवार को बताया, "बृहस्पतिवार को 21 वर्षीय युवती की शिकायत पर उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध कानून के तहत मामला दर्ज कर शुक्रवार को महोबा शहर निवासी आरोपी युवक मुन्ना खां (25) गिरफ्तार कर लिया गया और उसे संबंधित अदालत में पेश किया गया." प्राथमिकी के आधार पर उन्होंने बताया, "शहर के एक मुहल्ले में रहने वाली पिछड़े वर्ग की 21 साल की एक युवती ने अपनी शिकायत में कहा कि मुन्ना खां नामक युवक ने हिन्दू बनकर उसे प्रेम जाल में फंसा लिया था. इसी दौरान आठ दिसंबर 2020 को बिरादरी के लड़के से उसकी शादी हो गई और वह अपने पति के साथ दिल्ली में रहने लगी."

मध्य प्रदेश : नए धर्मांतरण कानून के तहत चार के खिलाफ मामला दर्ज, लालच देकर धर्म परिवर्तन का आरोप

पीड़िता के अनुसार, 18 फरवरी को वह दिल्ली से अपने मायके आई और उसी दिन मुन्ना उसे अपहृत कर उरई स्थित अपनी बहन के घर ले गया और वहां उसे 14 दिन रखकर उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता ने आरोप लगाया कि वहीं (उरई में) पर उसे खां के हिन्दू न होने का पता चला. एसएचओ ने कहा, "युवती का आरोप है कि युवक ने दुष्कर्म की घटना का वीडियो भी बनाया है और उसे सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देकर उस पर धर्म बदलने का दबाव बनाया."

लव जिहाद के मामले में जेल भेजे गए बिजनौर के मुस्लिम लड़के की नहीं हो पाई जमानत


दुबे ने बताया कि आरोपी मुन्ना खां के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म, मारपीट, जान से मारने की धमकी और उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर शु्क्रवार को उसे अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: धर्मांतरण कानून के साइड इफेक्ट, पति और देवर अब भी जेल में



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)