राम मंदिर का निर्माण, अनुच्छेद 370 हटाना सांप्रदायिक है तो मैं भी 'सांप्रदायिक' : यूपी BJP चीफ का विपक्ष पर वार

यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पहले अंग्रेजों, फिर घोटालेबाज कांग्रेस ने देश को लूटा. नेहरू भागवन राम और भगवान कृष्ण में विश्वास नहीं रखते थे.

राम मंदिर का निर्माण, अनुच्छेद 370 हटाना सांप्रदायिक है तो मैं भी 'सांप्रदायिक' : यूपी BJP चीफ का विपक्ष पर वार

स्वतंत्र देव सिंह का विपक्ष पर वार (फाइल फोटो)

कुशीनगर:

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Polls 2022) से पहले सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. सत्ता और विपक्ष की ओर से तीखी बयानबाजी हो रही है. इस बीच, यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने विपक्ष पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अगर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराना (Ram Temple Construction) और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना "सांप्रदायिक" है तो "सांप्रदायिक" हूं. यूपी बीजेपी अध्यक्ष ने कुशीनगर में एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही. 

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, "अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा और कमल खिलेगा. सांप्रदायिक होने की आरोपों की वजह से अटल जी की सरकार सत्ता में आने के 13 दिन बाद ही गिर गई. मैं आप सभी से कहता हूं कि अगर भारत माता की जय कहना, राम मंदिर का निर्माण कराना और अनुच्छेद 370 हटाना सांप्रदायिक है तो मैं प्राउड कम्युनल हूं."

उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रमुख ने वंशवादी राजनीति को बढ़ावा देने के लिए कांग्रेस की भी आलोचना की. उन्होंने कहा, "देश में पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी के रूप में ईमानदार और मेहनती नेतृत्व है. व्यक्तिवाद, परिवारवाद और कांग्रेस के वंशवाद के जाल में न फंसें."

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, "पहले अंग्रेजों, फिर घोटालेबाज कांग्रेस ने देश को लूटा. नेहरू (भारत के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू) भागवन राम और भगवान कृष्ण में विश्वास नहीं रखते थे. इंदिरा (पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी) ने संतों पर गोली चलाने का आदेश दिया. सोनिया गांधी ने भगवान राम के अस्तित्व से इनकार किया."

बता दें कि अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 403 विधानसभा सीटों में से 325 सीटों पर जीत मिली थी. समाजवादी पार्टी और उसकी सहयोगियों को 54 सीटें, बहुजन समाज पार्टी को 19 सीटें और अन्य के खाते में 5 सीटें आई थीं. 


- - ये भी पढ़ें - -
* अयोध्‍या के राम मंदिर में 2023 के अंत से शुरू होंगे आम लोगों के लिए दर्शन, वर्ष 2025 में पूरा होगा निर्माण कार्य
* नौकरी नीलाम करेंगे तो घर नीलाम कर देंगे : सीएम योगी के ट्वीट पर यूजर्स बोले- पहले दे तो दीजिए
* CM योगी आदित्यनाथ ने 'अब्बा जान' कहने वालों पर साधा निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: CM योगी आदित्यनाथ ने 'अब्बा जान' कहने वालों पर साधा निशाना