बुखार से तपते बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए डॉक्टर के पैरों पर गिर गई मां, फिरोजाबाद-मथुरा में अब तक 67 की मौत

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक महिला अपने बच्चे के लिए डॉक्टर के पैर छू रही है. फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉक्टर संगीता अनेजा महिला को पैर छूने से मना करते हुए कह रही हैं कि बच्चे को एडमिट कर लिया गया है.

बुखार से तपते बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए डॉक्टर के पैरों पर गिर गई मां, फिरोजाबाद-मथुरा में अब तक 67 की मौत

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में डेंगू का भीषण प्रकोप

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में डेंगू और बुखार का कहर देखने को मिल रहा है. डेंगू (Dengue) से फिरोजाबाद और मथुरा में अब तक 67 लोगों की जान जा चुकी है. सर्वाधिक प्रभावित फिरोजाबाद (Firozabad) जिले में ही डेंगू से 52 लोगों की मौत हुई है, जिसमें कम से कम 40 बच्चे शामिल हैं. फिरोजाबाद में अस्पतालों के बाहर मरीजों की भीड़ देखी जा रही है. इस बीच, एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक मां अपने 12 साल के बीमार बच्चे को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराने के लिए डॉक्टर के पैर छूते हुए नजर आ रही है. यह घटना रविवार शाम की बताई जा रही है. 

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक महिला अपने बच्चे के लिए डॉक्टर के पैर छू रही है. फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉक्टर संगीता अनेजा महिला को पैर छूने से मना करते हुए कह रही हैं कि बच्चे को एडमिट कर लिया गया है. परेशान मत होइए. कहा जा रहा है कि बच्चे को बहुत तेज बुखार था और अस्पताल में भर्ती होने के लिए उसे कथित तौर पर एक घंटे से ज्यादा का इंतजार करना पड़ा. जानकारी के मुताबिक, वरिष्ठ डॉक्टरों के हस्तक्षेप के बाद बच्चे को भर्ती किया गया. 

डेंगू से उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद और मथुरा में कुल 67 लोगों की मौत हुई है. फिरोजाबाद में 52 लोगों की मौत हुई है, जिसमें कम से 40 बच्चे शामिल हैं. शनिवार और रविवार के बीच दो जानें गई हैं. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि वे बच्चे हैं या व्यस्क. वहीं, मथुरा में 15 लोगों की इस बीमारी की वजह से मौत हुई है, जिसमें 11 बच्चे और 4 व्यस्क शामिल हैं. 

- - ये भी पढ़ें - -
* UP वायरल की चपेट में : फिरोजाबाद में खतरनाक डेंगू का कहर, कूलर चलाने पर लगाई गई रोक
* फिरोजाबाद में डेंगू से एक और बच्ची ने तोड़ा दम, बाइक पर शव ले जाने को मजबूर हुए परिजन
* सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद में डेंगू प्रभावित बच्‍चों का हाल चाल जाना, अधिकारियों को दिये निर्देश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में डेंगू और वायरल के बढ़ते मरीज, अब तक 51 बच्चों की मौत