गाजियाबाद में बड़ा हादसा, मोमबत्ती फैक्ट्री में आग लगने से 7 लोगों की मौत

ऐसा बताया जा रहा है कि बर्थडे केंडल वाली मोमबत्तियों को बनाने में बारूद का भी इस्तेमाल होता है. जिससे उनमें आग लगती है.

गाजियाबाद में बड़ा हादसा, मोमबत्ती फैक्ट्री में आग लगने से 7 लोगों की मौत

घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है

गाजियाबाद:

गाजियाबाद के थाना मोदीनगर इलाके के बखारवा गांव में एक दर्दनाक हादसे में आग में झुलसने से 6 महिलाओं और एक पुरुष की मौत हो गई. इस हादसे में तीन महिलाएं बेहद गंभीर रूप से झुलसी हैं जिनको अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यहां बर्थडे केक में इस्तेमाल होने वाली पेंसिल मोमबत्ती बनाई जाती है. ऐसा बताया जा रहा है कि बर्थडे केंडल वाली मोमबत्तियों को बनाने में बारूद का भी इस्तेमाल होता है. जिससे उनमें आग लगती है, संभवत यही कारण था कि जब आग लगी तो इतनी भीषण हो गई कि कोई यहां से निकल नहीं पाया और 7 लोगों की मौके पर मौत हो गई.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जहां ये लोग काम कर रहे थे उसके ऊपर छप्पर था और बिजली का तार गिर गया जिसके चलते आग लग गई और छप्पर भरभरा कर नीचे गिर पड़ा. इसी वजह से यहां काम कर रहे लोगों को जान बचाने का मौका नहीं मिला. पुलिस के मुताबिक 6 महिलाओं और एक पुरुष ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि तीन महिलाओं को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला मैजिस्ट्रेट और सीनियर एसपी को तुरंत मौके पर पहुंचकर घायलों तक तुरंत मदद पहुंचाने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान में जानकारी दी गई है.


Video: मोमबत्ती की फैक्टरी में धमाका, 7 लोगों की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com