बीएचयू के कुलपति अनिश्चिकालीन छुट्टी पर गए, निजी कारणों का दिया हवाला

कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी सोमवार को निजी कारणों का हवाला देते हुए छुट्टी पर चले गए. बीएचयू के अधिकारियों ने बताया कि त्रिपाठी ‘अनिश्चिकालीन अवकाश’ पर चले गए हैं.

बीएचयू के कुलपति अनिश्चिकालीन छुट्टी पर गए, निजी कारणों का दिया हवाला

बीएचयू के वीसी गिरीश चंद्र त्रिपाठी (फाइल फोटो)

वाराणसी:

बीएचयू में लड़कियों की सुरक्षा को लेकर पिछले महीने हुए आंदोलन और छात्रों पर पुलिस के लाठीचार्ज के बाद विवादों में आए बनारस हिंदू विश्‍वविद्यालय के कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी छुट्टी पर चले गए हैं. गौरतलब है कि विश्‍वविद्यालय परिसर में एक छात्रा से कथित छेड़छाड़ के मामले से ठीक तरह से नहीं निपटने की वजह से छात्राओं ने आंदोलन किया था जिसके बाद परिसर में पुलिस को बुलाया गया था. उसके बाद पुलिस के लाठीचार्ज में कई छात्र घायल हुए थे और कई लड़कियों को भी चोट आई थी.

कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी सोमवार को निजी कारणों का हवाला देते हुए छुट्टी पर चले गए. बीएचयू के अधिकारियों ने बताया कि त्रिपाठी ‘अनिश्चिकालीन अवकाश’ पर चले गए हैं. उनका कार्यकाल 30 नवंबर तक है. मानव संसाधन विकास मंत्रालय सूत्रों ने संकेत दिया था कि केंद्र सरकार इस पूरे मामले में निपटने के उनके तरीके को लेकर खुश नहीं है.

यह भी पढ़ें : बीएचयू के कुलपति की धमकी, छुट्टी पर जाने को कहा जाता है तो पद से इस्तीफा दे दूंगा

त्रिपाठी ने दावा किया था कि अगर उन्हें अवकाश पर जाने को कहा गया तो वह इस्तीफा दे देंगे. त्रिपाठी को भेजे गए संदेशों और फोन कॉल का कोई जवाब नहीं मिला. मंत्रालय ने पहले ही उनके उत्तराधिकारी के चयन के लिए नियमित प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी है. बीएचयू देश के 43 केंद्रीय विश्वविद्यालयों में से एक है.

VIDEO: बीएचयू के कुलपति की विदाई तय

(इनपुट भाषा से...)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com