‘अब मंत्री जी को भी पेट्रोल की जरूरत नहीं पड़ेगी चूंकि जनता पैदल कर देगी’ : अखिलेश यादव का तंज

यूपी के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा था, "आज मुट्ठी भर लोग हैं जो गाड़ी से चल रहे हैं, जिनके लिए पेट्रोल की उपयोगिता है. आज समाज के अंदर 95% लोग हैं जिन्हें पेट्रोल-डीजल की आवश्यकता नहीं है."

‘अब मंत्री जी को भी पेट्रोल की जरूरत नहीं पड़ेगी चूंकि जनता पैदल कर देगी’ : अखिलेश यादव का तंज

अखिलेश यादव का बीजेपी पर निशाना (फाइल फोटो)

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार के एक मंत्री के बयान पर तंज कसते हुए शुक्रवार को कहा कि ‘‘अब मंत्री जी को भी पेट्रोल की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि जनता उन्हें पैदल कर देगी.'' बता दें कि उत्तर प्रदेश के खेल राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी (Upendra Tiwari) ने बृहस्पतिवार को जालौन में पत्रकारों से बातचीत में दावा किया था कि प्रति व्यक्ति आय के हिसाब से पेट्रोल और डीजल के दाम बहुत कम बढ़े हैं और 95 फीसद लोगों को पेट्रोल की आवश्यकता ही नहीं है.

तिवारी ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बारे में पूछे जाने पर कहा था, "आज मुट्ठी भर लोग हैं जो चार पहिया गाड़ी से चल रहे हैं, जिनके लिए पेट्रोल की उपयोगिता है. आज समाज के अंदर 95% लोग हैं जिन्हें पेट्रोल-डीजल की आवश्यकता नहीं है."

शुक्रवार को सपा प्रमुख यादव ने एक ट्वीट में कहा, ''उत्तर प्रदेश के भाजपाई मंत्री जी ने कहा कि महंगे पेट्रोल से आम जनता को फर्क नहीं पड़ता क्योंकि 95% जनता को पेट्रोल की जरूरत नहीं है. अब मंत्री जी को भी नहीं पड़ेगी क्योंकि जनता उन्हें पैदल कर देगी. सच्चाई तो यह है कि 95% जनता को भाजपा की ज़रूरत नहीं है.'' उन्होंने कहा कि ‘‘ ‘थार' में तो डीजल पड़ता है ना?''

यादव ने यह सवाल पूछकर गत तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा की ओर ध्यान दिलाया जिसमें थार जीप से कुचलने से चार किसानों की मौत हो गई थी. इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ''टेनी'' के पुत्र आशीष मिश्रा के खिलाफ किसानों की ओर से हत्या और कुचलकर मारने का मामला दर्ज कराया गया. आशीष को पिछले दिनों पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. 


- - ये भी पढ़ें - -
* "95% भारतीयों को पेट्रोल की जरूरत नहीं": ईंधन की बढ़ती कीमतों पर यूपी के मंत्री का अजीबोगरीब जवाब
* एक ईंट तक न लगाई, कैंची-मिठाई लाए भाजपाई : कुशीनगर एयरपोर्ट पर अखिलेश यादव का तंज
* अखिलेश यादव ने फूंका सियासी बिगुल : रथ यात्रा को 'खजानची' से दिखवाई हरी झंडी, BJP-कांग्रेस पर साधा निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: 'UP में बेरोजगारी बढ़ी है' : अखिलेश यादव का योगी सरकार पर निशाना



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)