विज्ञापन
This Article is From May 16, 2020

यूपी के औरैया में 2 ट्रकों की भिड़ंत में 24 मजदूरों की मौत, PM Modi ने कहा- बहुत दुखद

उत्तर प्रदेश के औरेया में प्रवासी मजदूर एक हादसे का शिकार हो गए, जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई.

Auraiya Accident : हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हुई है.

औरेया:

उत्तर प्रदेश के औरेया में प्रवासी मजदूर एक हादसे का शिकार हो गए, जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई. ट्रक में सवार होकर ये मजदूर हरियाणा और राजस्थान से अपने गांवों की तरफ पलायन कर रहे थे. ज्यादातर मजदूर पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के बताए जा रहे हैं. कई मजदूर गंभीर रुप से घायल हो गए हैं. इस भीषण भिड़त पर पीएम मोदी ने दुख जाहिर किया है. अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है. सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है. इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों ने बताया कि दो ट्रकों में भिड़ंत की वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ. फरीदाबाद दिल्ली से आने वाले सैकड़ों मजदूर इसी रास्ते से होकर अपने-अपने घरों को जा रहे थे. जानकारी के मुताबिक सुबह करीब 3.30 बजे दो ट्रकों में आपस में भिड़ंत हो गई जिसमें करीब 50 मजदूर ट्राला पलटने से हताहत हुए. घायलों को औरैया जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि 15 अन्य लोगों की हालत नाजुक होने के कारण सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी रिफर कर दिया गया. बताया जा रहा है कि नेशनल हाईवे पर एक ढाबे के पास खड़ी डीसीएम में टकराने से ट्राला अनियंत्रित हो गया, इस ट्राले में आंटे की बोरी लदी हुई थी और श्रमिक इन बोरियों के ऊपर बैठे हुए थे. हादसे में ज्यादातर श्रमिक इन बोरियों में दब गए जब तक उन्हें निकाला गया इनमें से कई ने दम तोड़ दिया था.

कुछ श्रामिकों ने जिला अस्पताल पहुंचते पहुंचते ही दम तोड़ दिया. जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया है कि राजस्थान के नंबर वाले ट्राले पर सवार ज्यादातर लोग झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और कुछ यूपी के रहने वाले थे. वहीं इस घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है. उन्होंने इस घटना में मृतकों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर करते हुए घायलों के तुरंत उपचार के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने आईजी कानपुर से पूरी घटना पर एक रिपोर्ट भी मांगी है.

कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के बाद बड़े पैमाने पर प्रवासी मजदूर अपने घरों की तरफ लौट रहे हैं. ट्रेन और बसों की व्यवस्था बंद होने के कारण ये प्रवासी हाइवे पर पैदल, साइकिल, रिक्शा या फिर ट्रकों की मदद से अपने गांवों तक पहुंच रहे हैं लेकिन इससे होने वाले हादसों में बढ़ोतरी हो गई है. पिछले कुछ दिनों में कई प्रवासी मजदूर इन्हीं हादसों के शिकार हो चुके हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
नेपाल पुलिस की गोली से भारतीय नागरिक की मौत, दूसरा लापता, तलाश जारी
यूपी के औरैया में 2 ट्रकों की भिड़ंत में 24 मजदूरों की मौत, PM Modi ने कहा- बहुत दुखद
नोएडा : हथौड़ा लेकर ATM लूटने की कोशिश, सायरन बजने पर भागे बदमाश
Next Article
नोएडा : हथौड़ा लेकर ATM लूटने की कोशिश, सायरन बजने पर भागे बदमाश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com