Aarogya Rakshak: LIC की खास हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी, एक प्लान से करें पूरे परिवार की सुरक्षा, देखें डिटेल्स

LIC, Aarogya Rakshak Policy को हर उम्र के लोगों के लिए पेश कर रहा है और इस शानदार प्लान के तहत आप अपना, अपने परिवार और बच्चों किसी का भी बीमा करवा सकते हैं और इस प्लान को फैमिली फ्लोटर या इंडिविजुअली, किसी भी तरह लिया जा सकता है.

Aarogya Rakshak: LIC की खास हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी, एक प्लान से करें पूरे परिवार की सुरक्षा, देखें डिटेल्स

LIC Health Insurance : LIC ने पेश किया आरोग्य रक्षक हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

Life Insurance Corporation of India (LIC) ने एक हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी Aarogya Rakshak Policy की शुरुआत की है. इस हेल्थ इंश्योरेंस में कई और बेनेफिट्स भी मिलते हैं. लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन की यह पॉलिसी एक नॉन लिंक्ड, नॉन पार्टिसिपेटिंग, रेग्युलर प्रीमियम इंडिविजुअल हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी है. लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन अपनी इस पॉलिसी को हर उम्र के लोगों के लिए पेश कर रहा है और इस शानदार प्लान के तहत आप अपना, अपने परिवार और बच्चों किसी का भी बीमा करवा सकते हैं और इस प्लान को फैमिली फ्लोटर या इंडिविजुअली, किसी भी तरह लिया जा सकता है.

LIC ने बताया कि यह प्लान 18 साल से 65 साल के बीच के प्रमुख पॉलिसीहोल्डर/ उसके साथी/ उसके माता-पिता और 91 दिन की उम्र से लेकर 20 साल तक के उसके बच्चे को कवर सकता है. 

एक साथ मिलेगा पैसा

इस पॉलिसी से पॉलिसीहोल्डर और फैमिली मेंबर्स को वित्तीय जरूरत पड़ने की स्थिति में आत्मनिर्भर रहने में मदद मिलती है. Aarogya Rakshak पॉलिसी में पेमेंट और रीइंबर्समेंट का तरीका एकदम अलग है. अधिकतर Health Insurance बीमा राशि की लिमिट तक मेडिकल ट्रीटमेंट पर किए गए असली खर्चे का ही भुगतान करती हैं लेकिन Aarogya Rakshak policy बीमा राशि के बराबर राशि का वन टाइम पेमेंट करती है.

LIC Policy लैप्स कर गई है, तो कंपनी ऐसे लोगों को दे रही है रिवाइवल का मौका, जानें कैसे कराते हैं रिवाइव

आरोग्य रक्षक पॉलिसी के खास फायदे


पॉलिसी चुनने के लिए आपको फ्लेक्सिबल लिमिट मिलेगी और इसके साथ ही फ्लेक्सिबल प्रीमियम पेमेंट के विकल्प की सुविधा आपको मिलती है. अस्पताल में भर्ती होने या सर्जरी की स्थिति में फाइनेंशियल प्रोटेक्शन की सुविधा भी इस पॉलिसी में मिलती है और बीमारी की स्थिति में असल में जितना मेडिकल खर्चा आया है, उस लागत को आधार न मानते हुए एक बार में बेनेफिट का लमसम पैसा मिलता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


और इसके अलावा पॉलिसीहोल्डर्स ऑटो स्टेप अप बेनिफिट और नो क्लेम बेनिफिट के माध्यम से हेल्थ कवर भी बढ़ा सकते हैं. कुछ प्रमुख सर्जिकल बेनेफिट्स के लिए केटेगरी 1 या केटेगरी 2 के तहत आने वाली किसी भी इंश्योरेंस के साथ कराई गई सर्जरी की स्थिति में एक साल के लिए एम्बुलेंस का फायदा भी इस पॉलिसी में आपको मिलेगा. पॉलिसीहोल्डर्स हेल्थ चेकअप जैसे बेनेफिट्स भी ले पाएंगे.