Kia India ने इलेक्ट्रिक मॉडल EV6 के लिए शुरू की बुकिंग, ऐसे हैं फीचर्स

एक बार फुल चार्ज होने पर ये कार 528 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है और 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार केवल 5.2 सेकेंड में तय कर सकती है. 350KWh चार्जर का उपयोग करके वाहन को 18 मिनट में 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

Kia India ने इलेक्ट्रिक मॉडल EV6 के लिए शुरू की बुकिंग, ऐसे हैं फीचर्स

नई दिल्ली:

ऑटोमेकर Kia India ने गुरुवार को कहा कि उसने देश में अपने पहले इलेक्ट्रिक मॉडल ईवी6 की बुकिंग शुरू कर दी है. इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (ई-जीएमपी) पर निर्मित, ईवी6 देश में किआ की ईवी यात्रा की शुरुआत का प्रतीक है. EV6 की केवल 100 इकाइयाँ, जो कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में आती हैं, इस साल भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी. वहीं आयातित मॉडल को देश में अगले सप्ताह लॉन्च किया जाएगा.

सिंगल चार्ज में 528 किमी चलने वाली भारत की पहली Kia EV6 होगी 2 जून को लॉन्च, सिर्फ 18 मिनट में होगी चार्ज

EV6 को 12 शहरों में 15 चुनिंदा डीलरशिप के जरिए विशेष रूप से 3 लाख रुपये की टोकन राशि के साथ बुक किया जा सकता है. ग्राहक Kia India की वेबसाइट के जरिए भी बुकिंग कर सकते हैं.

Kia India के प्रबंध निदेशक और सीईओ ताए-जिन पार्क ने कहा, "भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग बदल रहा है, और Kia इस परिवर्तन में सबसे आगे है. समय-समय पर हमने अपने विश्व स्तरीय उत्पादों और सेवाओं के जरिए इसे साबित किया है, जो भारतीयों की अधूरी जरूरतों को भी पूरा करते हैं. ये देश में ईवी6 की शुरुआत को दोहराती है."

500 km रेंज वाली Tata Avinya इलेक्ट्रिक कार दिखेगी ऐसी!

बयान के मुताबिक, एक बार फुल चार्ज होने पर ये कार 528 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है और 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार केवल 5.2 सेकेंड में तय कर सकती है. 350KWh चार्जर का उपयोग करके वाहन को 18 मिनट में 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

यह ऑल व्हील ड्राइव (AWD) सिस्टम (चुनिंदा ट्रिम्स में), पैनोरमिक सनरूफ, मल्टीपल ड्राइव मोड, फॉरवर्ड कोलिजन अवॉइडेंस असिस्ट, लेन कीप असिस्ट और 60 से अधिक कनेक्टेड फीचर्स के साथ आता है.

160 KM रेंज वाली Tata Nano Electric में दिखाई दिए Ratan Tata, जमकर वायरल हो रहा है वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सनी देओल के घर आई नई कार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)