Gold Price Today: सोने की कीमतों में आई गिरावट, चांदी भी पड़ी नरम, जानें आज का रेट

Delhi Gold Rates Today : दिल्ली में 16 अक्टूबर को सोने की कीमत में 609 रुपये प्रति तोला की बड़ी गिरावट आई थी. अगर एक सितंबर के रेट से तुलना करें तो सोना करीब 300 रुपये सस्ता चल रहा है.

Gold Price Today: सोने की कीमतों में आई गिरावट, चांदी भी पड़ी नरम, जानें आज का रेट

gold rates in India : दिल्ली में सोने चांदी की कीमतों में नरमी से ग्राहक और कारोबारी खुश

नई दिल्ली:

Gold Rates Today 2021: सोने की कीमतों (Gold Price Today In Delhi) में आ रही गिरावट दीपावली जैसे त्योहार में खरीद का बेहतर मौका दे रही है. पिछले तीन दिनों की बात करें तो सोना करीब 700 रुपये मंदा हो चुका है. सोने के दाम में 18 अक्टूबर सोमवार को भी कमी देखने को मिली है. सोने की 10 ग्राम यानी प्रति तोला कीमत 46340 रुपये है और सोमवार को इसमें 10 रुपये की कमी आई. वेबसाइट गुड रिटर्न्स की रिपोर्ट के मुताबिक, जबकि दिल्ली में 22 कैरेट सोने की कीमत प्रति 100 ग्राम में सौ रुपये की कमी देखी गई है. 100 ग्राम कीमत अब 4,63,400 रुपये हो गई है. दिल्ली में 24 कैरेट गोल्ड (Gold 24 Carat)  का रेट प्रति दस ग्राम 50,550 रुपये हो गई है. 


दिल्ली में 16 अक्टूबर को सोने की कीमत में 609 रुपये प्रति तोला की बड़ी गिरावट आई थी. अगर एक सितंबर के रेट से तुलना करें तो सोना करीब 300 रुपये सस्ता चल रहा है. हालांकि एक समय सोना 55 हजार रुपये प्रति तोला तक पहुंच गया था और त्योहारों के मौसम में नरम भाव ग्राहकों को आभूषण खरीद के लिए आकर्षित कर सकते हैं. वहीं चांदी की कीमतों में आज कोई बदलाव नहीं देखा गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चांदी 63,600 रुपये प्रति किलो पर स्थिर है. चांदी के भाव में पिछले कुछ दिनों में मामूली उतार चढ़ाव ही देखा गया है. देश में नवरात्रि, दीपावली से लेकर नए साल तक सोने-चांदी और प्रापर्टी की खरीद में अक्सर तेजी देखी जाती है. इस साल दामोंमें कमी के कारण भी गोल्ड ज्वेलर्स अच्छी बिक्री की उम्मीद लगाए हुए हैं. सोने पर हॉलमार्क लागू होने से भी ग्राहकों की सोने-चांदी के गहनों पर भरोसा बढ़ा है.