विज्ञापन

Gold Price Today: सोना हुआ इतना सस्ता, चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, फटाफट कर लें खरीदारी, जानें रेट

Gold and Silver Prices Today on August 28: अमेरिकी डॉलर में तेजी और इस हफ्ते जारी होने वाली महत्वपूर्ण अमेरिकी मुद्रास्फीति रिपोर्ट के कारण अंतरराष्ट्रीय बुलियन कीमतों में कमजोरी के चलते बुधवार को MCX पर सोने की कीमतों में गिरावट आई. चांदी की कीमतों में भी लगभग 1 प्रतिशत की गिरावट आई.

Gold Price Today: सोना हुआ इतना सस्ता, चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, फटाफट कर लें खरीदारी, जानें रेट
Gold Rate Today In India: आज आपके पास सस्ते रेट पर सोना-चांदी खरीदने का शानदार मौका है.
नई दिल्ली:

सोने-चांदी की खरीदारी करने वालों के लिए खुशखबरी है.आज यानी 28 अगस्त को सोने-चांदी की कीमतों में (Gold and Silver Prices)  गिरावट आई है. ऐसे में अगर आप सोने-चांदी की खरीदारी करने की प्लानिंग कर रहे हैं या सोने में निवेश करने का सोच रहे हैं तो आपके पास ये शानदार मौका है. आज आपके पास सस्ते रेट पर सोना-चांदी (Gold Become Cheaper) खरीद सकते हैं. सोने-चांदी की खरीद से पहले आपके लिए यह पता करना जरूरी है कि आज सोना-चांदी किस भाव (Gold-Silver Rate Today) पर मिल रहा है.

यहां हम आपको सोने-चांदी के लेटेस्ट रेट (Latest Gold Rate In India) बताने जा रहे हैं. चलिए जानते हैं आज आपके शहर में सोना-चांदी किस भाव पर मिल रहा है.

आज सोना-चांदी हुआ सस्ता (Gold Silver Prices Today) 

सोने की कीमतों (Gold Price Today) में गिरावट दर्ज की गई है. अमेरिकी डॉलर में तेजी और इस हफ्ते जारी होने वाली महत्वपूर्ण अमेरिकी मुद्रास्फीति रिपोर्ट के कारण अंतरराष्ट्रीय बुलियन कीमतों में कमजोरी के चलते बुधवार को MCX पर सोने की कीमतों में गिरावट (Gold Rate Falls In India) आई.  चांदी की कीमतों में भी लगभग 1 प्रतिशत की गिरावट आई.

MCX पर क्या है सोने के रेट (Gold Rate Today)

मल्‍टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर आज सोने के रेट (Today Gold Rate) में गिरावट देखी जा रही है. आज MCX पर सोना 71980 रुपये रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला. इसके बाद दोपहर 1:50 बजे के करीब एमसीएक्स पर सोना (Gold Rate) 263 अंक 0.36% की  गिरावट के साथ 71859 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है.

अगर चांदी की बात करें तो आज मल्‍टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर चांदी 85373.00 रुपये प्रतिकिलो के स्तर पर खुला. जिसके बाद दोपहर 1:50 बजे के करीब चांदी की कीमत (Silver Rate Today) 1168 रुपये यानी 1.36% की भारी गिरावट के साथ 84490.00 रुपये प्रतिकिलो पर पहुंच गई है.

दिल्ली में आज सोने की कीमत (Gold Rate in Delhi Today)

    दिल्ली में 22 कैरेट सोने की कीमत 68,150 रुपये प्रति 10 ग्राम  जबकि 24 कैरेट सोने की कीमत 71,560रुपये प्रति 10 ग्राम है. 

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई क्योंकि अमेरिकी डॉलर मजबूत हुआ. वहीं, निवेशक सितंबर में संभावित ब्याज दर कटौती  के बारे में अधिक स्पष्टता के लिए इस सप्ताह जारी होने वाली अमेरिकी मुद्रास्फीति रिपोर्ट (US inflation report) का इंतजार कर रहे हैं.हाल ही में सोने की कीमतों में तेजी देखी गई थी, लेकिन अब इसमें गिरावट आई है. स्पॉट गोल्ड (Spot gold) की कीमत 0.4% घटकर 2,514.11 डॉलर प्रति औंस हो गई. वहीं, अमेरिकी गोल्ड फ्यूचर्स (US gold futures)0.2% गिरकर 2,549.00 डॉलर पर पहुंच गया. 

    NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

    फॉलो करे:
    डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
    Previous Article
    Petrol Diesel Price: आज सुबह पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुआ बदलाव, जानें आपके शहर में क्या है भाव
    Gold Price Today: सोना हुआ इतना सस्ता, चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, फटाफट कर लें खरीदारी, जानें रेट
    Income Tax Notice: क्या आपको भी मिला है गलत ITR नोटिस? जानें इसकी वजह और सुधार करने का तरीका
    Next Article
    Income Tax Notice: क्या आपको भी मिला है गलत ITR नोटिस? जानें इसकी वजह और सुधार करने का तरीका
    Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com