अब प्राइवेट सेक्टर के इस बड़े बैंक ने बढ़ाई Fixed Deposits पर ब्याज दरें

जानकारी के अनुसार बैंक ने बल्क एफडी पर ब्याज दरों में 0.25 बेसिस प्वाइंट से ब्याज दर में बढ़ोतरी की है. बैंक का कहना है कि वरिष्ठ नागरिकों को 7.5 प्रतिशत की दर से ब्याज दरें दी जा रही हैं जबकि सामान्य नागरिकों के लिए 6.9 प्रतिशत की दर से ब्याज दर दी जा रही है. 

अब प्राइवेट सेक्टर के इस बड़े बैंक ने बढ़ाई Fixed Deposits पर ब्याज दरें

आईसीआईसीआई बैंक की नई ब्याज दरें ICICI bank new interest rates

नई दिल्ली:

ICICI Bank Fixed Deposits FD interest rates increased: प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने भी अब अपने ग्राहकों को खुश कर दिया है. एचडीएफसी के बाद अब आईसीआईसीआई बैंक ने भी सावधि जमा यानी फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. बैंक ने नई दरों को अपनी साइट पर अपडेट कर दिया है और यह दरें 24 फरवरी 2023 से लागू हो गई हैं.  जानकारी के अनुसार बैंक ने बल्क एफडी पर ब्याज दरों में 0.25 बेसिस प्वाइंट से ब्याज दर में बढ़ोतरी की है. बैंक का कहना है कि वरिष्ठ नागरिकों को 7.5 प्रतिशत की दर से ब्याज दरें दी जा रही हैं जबकि सामान्य नागरिकों के लिए 6.9 प्रतिशत की दर से ब्याज दर दी जा रही है. 

बैंक दावा है कि बैंक की रेटिंग AAA है और यह काफी विश्वसनीय बैंक है. बैंक की साइट पर दी गई जानकारी के अनुसार दो करोड़ से कम जमा के लिए आम नागरिकों को 15 महीने से लेकर 18 महीने तक के जमा के लिए 7.10 फीसद के हिसाब से ब्याज दिया जाएगा जबकि इसी पर वरिष्ठ नागरिकों को 7.60 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाएगा. दो से तीन साल तक की जमा के लिए सामान्य नागरिकों को 7 प्रतिशत की दर से ब्याज दर दी जाएगी जबकि इस अवधि के लिए वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 प्रतिशत की दर से ब्याज दी जाएगी. वहीं एक साल से लेकर 389 दिनों तक के जमा के लिए सामान्य नागरिकों को 6.70 की दर से सालाना ब्याज दिया जाएगा जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 7.20 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाएगा. 18 महीनों से दो साल तक के जमा के लिए 7.10 प्रतिशत की दर ब्याज दिया जाएगा जबकि इस समय  के लिए वरिष्ठ नागरिकों को 7.60 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाएगा. 

4nj3ghd8

दो साल से तीन साल तक के लिए जमा पर आम नागरिकों को 7 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाएगा जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 की दर से ब्याज दिया जाएगा. तीन से पांच साल की जमा पर आम नागरिकों को 7 प्रतिशत की दर ब्याज दिया जाएगा जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 की दर ब्याज दिया जाएगा. 

कोई भी भारतीय नागरिक कम से कम 10 हजार रुपये की रकम के साथ सावधि जमा कर सकता है जबकि आयकर नियमों के हिसाब से आय पर टीडीएस देय होता है. बढ़ी ब्याज दरों की पूरी सूची यहां देखें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com