रोड ट्रिप के लिए Royal Enfield की ये बाइक्स हैं शानदार, इतनी कीमत में मिल रहे जबरदस्त फीचर्स

Best Royal Enfield Bikes In India 2023:  रॉयल एनफील्ड हिमालयन बाइक में 411cc का एयर-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिलता है.

रोड ट्रिप के लिए Royal Enfield की ये बाइक्स हैं शानदार, इतनी कीमत में मिल रहे जबरदस्त फीचर्स

Best Royal Enfield Bikes In India 2023: रॉयल एनफील्ड हिमालयन देश के सबसे पॉपुलर बाइक में से एक है.

नई दिल्ली:

Best Royal Enfield Bikes In India 2023: आप में से कई लोग ऐसे होंगे जिन्हें लंबी सफर में कार से ज्यादा बाइक से ट्रैवल करना पसंद होगा. आजकल बाइकिंग ट्रिप्स (Bike Road Trip) लेकर खासकर युवाओं के बीच गजब का क्रेज देखा जा रहा है. अगर आप बाइक से ऑफ-रोड ट्रिप (Off Road Bikes) पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं और इसके लिए अपनी पर्सनल नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए जरूरी है. यहां हम आपको देश में सबसे पॉपुलर टू-व्हीलर ब्रांड में से एक रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की बाइक के कुछ बेस्ट मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं. अगर आपको बाइकिंग करने का पैशन है तो इन बाइक को आप अपनी ट्रैवलिंग लिस्ट में जरूर शामिल कर सकते हैं. आइए जानते हैं Royal Enfield की दमदार बाइक्स के बारे में...

रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan)

रॉयल एनफील्ड की इस बाइक में 411cc का एयर-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिलता है. रॉयल एनफील्ड हिमालयन देश के सबसे पॉपुलर बाइक में से एक है. यह 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आती है. यह बाइक 24.31 पीएस की पावर और 32 एनएम का टार्क पैदा कर सकती है. इस बाइक का रेट्रो लुक इसे ज्यादा अट्रैक्टिव बनाता है. रॉयल एनफील्ड हिमालयन की कीमत 1.83 लाख - 2.24 लाख रुपये के बीच है. इसे सबसे अच्छी ऑफ-रोडिंग बाइक माना जाता है.

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 (Royal Enfield Classic 350) 

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 का मजबूत इंजन 6,500 आरपीएम पर 24.3 एचपी की अधिकतम पावर और 4,000-5,000 आरपीएम पर 32 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. माइलेज के मामले में यह Royal Enfield की एक बेहतरीन बाइक है. इसमें BS6 इंजन है जो आरपीएम पर 20.2 एचपी की पावर और 4,000 आरपीएम पर 27 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करती है.

रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 (Royal Enfield Continental GT 650)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में 647.95 cc एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है. इस बाइक में फ्यूल टैंक की कैपेसिटी 12.5 लीटर है. यह  DUX Deluxe, Slipstream Blue, British Racing Green, Rocker Red, Apex Grey और Mr Clean कलर में उपलब्ध है. रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 की कीमत Rs 3.19  से लेकर Rs 3.45 लाख (एक्सशोरूम) है.