दिल्ली में एप्पल का स्टोर खुलने से ग्राहकों को होंगे ये 7 फायदे

इन स्टोर्स पर कंपनी के प्रोडक्ट्स का बड़ा पोर्टफोलियो मिलेगा. इसके अलावा कंपनी के एक्सक्लूसिव ऑफर्स का फायदा इन स्टोर्स के जरिए एप्पल के यूजर्स को मिलेगा. 

नई दिल्ली:

Apple Store in Delhi: दिल्ली के साकेत स्थित सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल (Select City Walk Mall) में एप्पल (Apple) के स्टोर की औपचारिक शुरुआत हो गई. एप्पल के स्टोर खुलने के मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ पहले से इकट्ठा थी. कंपनी के सीईओ टिम कुक (Apple CEO Tim Cook) ने स्टोर को आम ग्राहकों के लिए खोलने के बाद आए हुए प्रशंसकों का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. दिल्ली का स्टोर मुंबई में खोले गए एप्पल के स्टोर से छोटा है. एरिया के हिसाब से वो 20 हजार वर्ग फुट में फैला है जबकि दिल्ली का साकेत का स्टोर 8400 वर्ग फुट में है. 

लॉन्चिंग के साथ भारत में प्रोडक्ट
एप्पल का स्टोर दिल्ली में खुलने से एप्पल यूजर्स अब सामने से प्रोडक्ट का एक्सपीरियंस कर सकेंगे. साथ ही एक छत के नीचे ही उनको एप्पल के तमाम प्रोडक्ट एक साथ उपलब्ध होंगे. यही नहीं किसी नए प्रोडक्ट के लॉन्चिंग के वक्त ही वो प्रोडक्ट इन ऑफिशियल स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे. मसलन आई फोन 15 की लॉन्चिंग के साथ ही उसकी उपलब्धता इस स्टोर पर भी होगी. इससे पहले जब भी किसी प्रोडक्ट की लॉन्चिंग होती थी तब वह भारत में उस वक्त उपलब्ध नहीं होता है. भारत में ऐसे प्रोडक्ट को पहुंचने में कुछ वक्त लगता था. कई बात को हफ्तों के इंतजार के बाद यह उत्पाद भारत में लोगों को मिल पाता था. 
अक्सर यह देखा गया था कि लोग एप्पल प्रोडक्ट खरीदने के लिए विदेश जाया करते थे और वे लॉन्चिंग के बाद इसे वहीं से खरीदकर भारत वापस आते थे. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. अब भारतीय लोगों को एप्पल का हर उत्पाद लॉन्चिंग के साथ ही इन स्टोर्स पर मिलेगा. 

कोई रीसेलर नहीं 
अभी तक जो भी भारतीय यहां पर एप्पल के उत्पाद खरीद रहे थे, वे एप्पल के रीसेलर्स से खरीद रहे थे. इससे पहले कंपनी के उत्पाद जहां से भी खरीदे जा रहे थे, वे कंपनी आधिकारिक स्टोर्स नहीं थे. अब कंपनी के आधिकारिक स्टोर्स खुले हैं. 

एप्पल के प्रोडक्ट का बड़ा पोर्टफोलियो
इन स्टोर्स पर कंपनी के प्रोडक्ट्स का बड़ा पोर्टफोलियो मिलेगा. इसके अलावा कंपनी के एक्सक्लूसिव ऑफर्स का फायदा इन स्टोर्स के जरिए एप्पल के प्रशंसकों को मिलेगा. 

प्रोडक्ट सीधे, सटीक जानकारी
एप्पल के आधिकारिक स्टोर्स खुलने से भारत के लोगों को सीधे कंपनी के लोगों के प्रोडक्ट की सही सटीक जानकारी मिल पाएगी और किसी समस्या के दौरान कंपनी के लोगों से सीधे समाधान भी मिलेगा. 

अब डरने की बात नहीं 
एप्पल ट्रेड इन के जरिए एप्पल के उत्पादधारकों को एक्सचेंज पॉलिसी का फायदा भी सीधे मिल सकेगा और तुरंत मिल सकेगा. समय और पैसे की बचत होगी. किसी बिचौलिया की जरूरत नहीं होगी. और किसी प्रकार के फंसने का डर नहीं सताएगा. 

खरीदने  से पहले डेमो भी मिलेगा
इन स्टोर्स पर एक साथ एप्पल के सारे उत्पाद मिलेंगे. हर उत्पाद के लिए एक स्पेशलिस्ट होगा जो प्रोडक्ट को अच्छे से डेमो के साथ समझा सकेगा. यानी पहले आप प्रोडक्ट को अच्छे से परख सकेंगे, समझ सकेंगे और तब खरीदने का निर्णय ले सकेंगे. पहले आप नेट पर उपलब्ध जानकारी या फिर माउथ पब्लिसिटी के आधार पर प्रोडक्ट मंगाते और नाखुश होने पर समस्याओं का सामना करते थे. अब यह नहीं होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्टोर से डिलीवरी
स्टोर्स पर जाने से पहले शॉपिंग सेशन बुक किया जा सकेगा. ऑनलाइन प्रोडक्ट बुक करने के बाद सीधे स्टोर से डिलीवरी ली जा सकेगी. बताया जा रहा है कि एप्पल  स्टोर से आप गिफ्ट कार्ड के जरिए भी शॉपिंग कर सकेंगे.