New year पर घूमने की बना रहे हैं प्लानिंग तो चले जाइए इस हिल स्टेशन, केवल 5000 लगेंगे, जानिए जगह का नाम

Hill station : यहां पर हम एक ऐसी जगह का नाम बताने जा रहे हैं जहां पर आप केवल 5000 में घूमकर आ जाएंगे. हम बात कर रहें हिमाचल के कसौल की. यह स्टेशन वीकेंड पर घूमने के लिए एक अच्छी जगह है. 

New year पर घूमने की बना रहे हैं प्लानिंग तो चले जाइए इस हिल स्टेशन, केवल 5000 लगेंगे, जानिए जगह का नाम

Himachal का हिल स्टेशन कसोल इतना खूबसूरत है कि एकबार जो चला गया उसे वापस आने का मन नहीं करेगा.

New year trip planning : नए साल पर घूमने की प्लानिंग लोगों नें अभी से शुरू कर दी है. मजे की बात है इस बार नए साल पर वीकेंड पड़ रहा है इसलिए लोगों की एक्साइटमेंट बढ़ गई है. ऐसे में हम आपकी यात्रा को यादगार बनाने के लिए यहां पर एक ऐसी जगह का नाम बताने जा रहे हैं जहां पर केवल 5000 में घूमकर आ जाएंगे. हम बात कर रहें हिमाचल के कसौल (kasaul, Himachal Pradesh) की. यह स्टेशन वीकेंड पर घूमने के लिए एक अच्छी जगह है. 

कसौल कैसे जाएं | how to reach kasaul

हिमाचल का हिल स्टेशन कसोल इतना खूबसूरत है कि एकबार जो चला गया उसे वापस आने का मन नहीं करेगा. दिल्ली से कसोल जाने के लिए आप बस ले सकते हैं. सफर 12 घंटे का होता है. किराया 500 से 1000 तक होता है. अगर फ्लाइट से जाना चाहते हैं तो आपको कूल्लू की फ्लाइट लेनी होगी. जहां से आपको कसोल पहुंचने के लिए टैक्सी लेनी पड़ेगी. वहीं, ट्रेन का सफर यहां के लिए ना करें तो अच्छा होगा क्योंकि कसोल से निकटम रेलवे 124 किलोमीटर की दूरी पर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यहां आप खीरगंगा, मलाणा गांव घूमने जा सकते हैं.  प्रति व्यक्ति कसौल के सफर का खर्च लगभग 3 से 5 हजार रुपये पड़ेगा. आपको बता दें कि कूल्लू से कसोल 42 किलो मीटर की दूरी पर स्थित है. यहां पर आप ट्रेकिंग का लुत्फ उठा सकते हैं. यहां पर इजरायली संस्कृति की झलक देखने को मिलती है.