Samsung Galaxy M20 को मिल रहा है नया अपडेट, चार्जिंग परफॉर्मेंस होगी बेहतर

Samsung Galaxy M20 को नया अपडेट मिलना शुरू हो गया है। जानकारी दी गई है कि इस अपडेट के ज़रिए सैमसंग के इस हैंडसेट की चार्जिंग परफॉर्मेंस बेहतर होती है।

Samsung Galaxy M20 को मिल रहा है नया अपडेट, चार्जिंग परफॉर्मेंस होगी बेहतर

खास बातें

  • 5,000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है Samsung Galaxy M20
  • Samsung Galaxy M20 की बैटरी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है
  • सैमसंग गैलेक्सी एम20 के दो वेरिएंट हैं उपलब्ध

Samsung Galaxy M20 को नया अपडेट मिलना शुरू हो गया है। जानकारी दी गई है कि इस अपडेट के ज़रिए सैमसंग के इस हैंडसेट की चार्जिंग परफॉर्मेंस बेहतर होती है। सॉफ्टवेयर अपडेट और भी कमियों को दूर करता है व डिवाइस को और स्टेबल भी बनाता है। इसके अतिरिक्त फोन की आम परफॉर्मेंस भी बेहतर होती है। भारत में Samsung Galaxy M20 यूर्जर्स के लिए ओवर द एयर अपडेट जारी किया जा रहा है। लेकिन यह साफ नहीं है कि अपडेट अन्य क्षेत्र के लिए भी है या नहीं।

Samsung Galaxy M20 के लिए ज़ारी किए गए नए अपडेट का फर्मवेयर वर्ज़न M205FDDU1ASD1/M205FODM1ASC2/M205FDDU1ASC2 है। यह 73.53 एमबी का है। इस संबंध में सबसे पहले जानकारी SamMobile द्वारा दी गई। हमारे रिव्यू यूनिट को भी यह अपडेट मिल चुका है। सबसे बड़ा सुधार चार्जिंग परफॉर्मेंस को लेकर है। लेकिन चेंजलॉग से यह साफ नहीं हो सका है कि सुधार किस किस्म का है। इससे स्पीड बेहतर होती है या फिर कुछ और...

गौर करने वाली बात है कि हमारा सामना अभी तक सैमसंग गैलेक्सी एम20 से जुड़ी चार्जिंग समस्या से नहीं हुआ है। बता दें कि गैलेक्सी एम सीरीज़ का यह हैंडसेट 5,000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है और इसमें 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग है।

Samsung

इसके अतिरिक्त चेंजलॉग में बताया गया है कि अपडेट डिवाइस को और स्टेबल बनाता है। इसके अलावा पुरानी कमियां भी दूर होती हैं। दावा किया गया है कि यह अपडेट आम परफॉर्मेंस को भी बेहतर करेगा। अफसोस कि लेटेस्ट ओटीए अपडेट अभी एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित है। अच्छी बात यह है कि Samsung Galaxy M20 को इस साल अगस्त महीने तक एंड्रॉयड पाई अपडेट मिलने की उम्मीद है।

Samsung Galaxy M20 स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्स एम20 में 6.3 इंच का फुल-एचडी+ (1080X2340 पिक्सल) टीएफटी डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। यह फोन ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 7904 प्रोसेसर और माली जी71 जीपीयू से लैस है। रैम और स्टोरेज पर आधारित इस फोन के भी दो वेरिएंट हैं- 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज। दोनों ही वेरिएंट 512 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे।

एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के साथ आने वाले इस फोन में भी डुअल रियर कैमरा सेटअप है। पिछले हिस्से पर एफ/ 1.9 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। इसके साथ जुगलबंदी में एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा काम करेगा। सेल्फी के दीवानों के लिए सैमसंग गैलेक्सी एम20 में एफ/ 2.0 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस Samsung Galaxy M20 में 3.5 एमएम ऑडियो जैक, एफएम रेडियो, डुअल 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 5, जीपीएस दिए गए हैं। इस फोन की बैटरी 5,000 एमएएच की है। यह फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।