OnePlus 7 की बिक्री भारत में इस दिन से होगी शुरू

OnePlus ने इस महीने भारत में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 7 को लॉन्च किया था। वनप्लस 7 की सेल भारत में किस दिन से शुरू होगी, आइए आपको बताते हैं।

OnePlus 7 की बिक्री भारत में इस दिन से होगी शुरू

OnePlus 7 की बिक्री भारत में इस दिन से होगी शुरू

खास बातें

  • वनप्लस 7 के स्टोरेज पर आधारित दो विकल्प हैं
  • स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है वनप्लस 7 में
  • OnePlus 7 एक डुअल रियर कैमरा स्मार्टफोन है

हैंडसेट निर्माता कंपनी OnePlus ने इस महीने भारत में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 7 को लॉन्च किया था। वनप्लस 7 के साथ कंपनी ने OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन को भी भारत में उतारा है। OnePlus 7 की बिक्री को लेकर ऐसा कहा जा रहा था कि इसकी सेल जून में शुरू होगी और अब कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट OnePlus.in और Amazon से सेल की तारीख का खुलासा हो गया है। केवल इतना ही नहीं, वनप्लस इंडिया के ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके भी OnePlus 7 की सेल तारीख के बारे में बताया गया है। आइए अब आपको इस विषय में जानकारी मुहैया कराते हैं कि आखिर भारत में OnePlus 7 की सेल किस दिन से शुरू होगी।

OnePlus 7 की भारत में कीमत और सेल की तारीख

भारतीय मार्केट में वनप्लस 7 का दाम 32,999 रुपये से शुरू होगा। इस कीमत में 6 जीबी रैम/ 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट उपलब्ध होगा। स्मार्टफोन का 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 37,999 रुपये में बिकेगा। 6 जीबी रैम वेरिएंट सिर्फ मिरर ग्रे कलर में मिलेगा, जबकि 8 जीबी रैम वेरिएंट मिरर ग्रे और रेड कलर में उपलब्ध होगा।

OnePlus 7 की सेल 4 जून दोपहर 12 बजे से शुरू होगी और वनप्लस ब्रांड के इस हैंडसेट को कंपनी की आधिकारिक साइट OnePlus.in और Amazon से खरीदा जा सकेगा। OnePlus इंडिया के ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके भी OnePlus 7 की सेल तारीख के बारे में बताया गया है।

यह भी पढ़ें- OnePlus 7 में कितना दम? पहली नज़र में...

OnePlus 7 स्पेसिफिकेशन

डुअल-सिम (नैनो) वनप्लस 7 एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित ऑक्सीजनओएस पर चलता है। OnePlus 7 में 6.41 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले है। आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है और पिक्सल डेनसिटी 402 पिक्सल प्रति इंच। डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 की प्रोटेक्शन है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 640 जीपीयू इंटीग्रेटेड है। जुगलबंदी के लिए 8 जीबी तक रैम मौज़ूद हैं। .

OnePlus 7 एक डुअल रियर कैमरा स्मार्टफोन है। पिछले हिस्से पर प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। यह Sony IMX586 सेंसर है। अपर्चर एफ/1.7 वाला यह लेंस इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन और फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस से लैस है। सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर एफ/2.4 है। रियर कैमरा सेटअप डुअल एलईडी फ्लैश मॉड्यूल के साथ आएगा। पोर्ट्रेट, अल्ट्राशॉट, नाइटस्केप, प्रो मोड, एआई सीन डिटेक्शन, पनोरमा, एचडीआर, स्टूडियो लाइटनिंग, टाइम लैप्स और रॉ इमेज जैसे फीचर भी दिए गए हैं। फोन का फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। यहां Sony IMX471 सेंसर है जो OnePlus 7 Pro का भी हिस्सा रहा है। फ्रंट कैमरे को नॉच में जगह मिली है।

वनप्लस 7 के स्टोरेज पर आधारित दो विकल्प हैं- 128 जीबी और 256 जीबी यूएफएस 3.0 2-लेन स्टोरेज। कंपनी का दावा है कि यह ज़्यादा तेज़ स्टोरेज स्टेंडर्ड के साथ आने वाला दुनिया का पहला फोन होगा। वनप्लस के अन्य हैंडसेट की तरह इसमें भी माइक्रोएसडी कार्ड के लिए कोई सपोर्ट नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

OnePlus 7 के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इसका हिस्सा हैं।  OnePlus 7 Pro की बैटरी 4,000 एमएएच की है। यह 20 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।