Happy Fathers Day 2019 Gifts: अपने पिता के लिए इस दिन को बनाए खास इन गिफ्ट्स के साथ

Happy Fathers Day 2019 Gifts: हैप्पी फादर्स डे 2019 के मौके पर हर कोई चाहता है कि वह इस दिन को अपने पिता के लिए खास बनाए। जानें गिफ्ट्स के बारे में।

Happy Fathers Day 2019 Gifts: अपने पिता के लिए इस दिन को बनाए खास इन गिफ्ट्स के साथ

Happy Fathers Day 2019 Gifts: अपने पिता के लिए इस दिन को बनाए खास इन गिफ्ट्स के साथ

Happy Fathers Day 2019: हैप्पी फादर्स डे 2019 के मौके पर हर कोई चाहता है कि वह इस दिन को अपने पिता के लिए खास बनाए। Fathers Day 2019 के मौके पर आप भी यदि अपने पिता को कुछ खास गिफ्ट करने का विचार कर रहे हैं तो हम अपने लेख के माध्यम से आपकी मदद करेंगे। जब भी गिफ्ट करने की बात आती है तो सबसे पहले बात स्मार्टफोन के बारे में विचार आता है लेकिन स्मार्टफोन के अलावा भी कई गैजेट्स मार्केट में मौजूद हैं जिन्हें आप अपने पिता को इस Fathers Day 2019 के मौके पर गिफ्ट कर सकते हैं।

स्मार्टफोन के अलावा आप चाहें तो अपने पिता को स्मार्ट बैंड, स्मार्ट वॉच, फायर टीवी स्टिक, Amazon Echo Show आदि को गिफ्ट कर सकते हैं। अगर आप अपने पिता को नया स्मार्टफोन गिफ्ट करना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में हमने 10,000 रुपये, 15,000 रुपये और 20,000 रुपये के प्राइस सेगमेंट में आने वाले बेस्ट स्मार्टफोन के बारे में आपको बताया है।

अगर आपका बजट 10,000 रुपये है तो आपको इस प्राइस सेगमेंट में Redmi 7, Samsung Galaxy M20, Redmi Note 7, Realme U1, Nokia 5.1 Plus और Asus ZenFone Max Pro M2 स्मार्टफोन आसानी से मिल जाएंगे। इन सभी बेस्ट स्मार्टफोन को हमने रिव्यू किया है, अगर आप इनके बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें।

अगर आपका बजट 15,000 रुपये है तो आपको इस प्राइस सेगमेंट में Realme 3 Pro (रिव्यू) Oppo K1, Redmi Note 7 Pro, Samsung Galaxy M30 और Honor 10 Lite स्मार्टफोन आसानी से मिल जाएंगे। इन सभी बेस्ट स्मार्टफोन को हमने रिव्यू किया है, अगर आप इनके बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें।

अगर आपका बजट 20,000 रुपये है तो आपको इस प्राइस सेगमेंट में Poco F1, Nokia 7.1, Redmi Note 7 Pro, Samsung Galaxy A50, Samsung Galaxy A7 (2018) स्मार्टफोन आसानी से मिल जाएंगे। इन सभी बेस्ट स्मार्टफोन को हमने रिव्यू किया है, अगर आप इनके बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें।

अगर आपका मन अपने पिता को स्मार्टफोन गिफ्ट करने का नहीं है तो आप Mi Band 3 के बारे में विचार कर सकते हैं। Xiaomi ने अपने लेटेस्ट फिटनेस ट्रैकर Mi Band 3 को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया था। यह कैपसिटिव टचस्क्रीन के साथ आता है और यह 5 ATM तक वाटर रेसिस्टेंट है। इसके बारे में सिंगल चार्ज में 20 दिन तक की बैटरी लाइफ देने का दावा है।

Xiaomi Mi Band 3 को भारत में 1,999 रुपये में बेचा जाता है। Xiaomi Mi Band 3 में बड़ा 0.78 इंच का कैपसिटिव ओलेड डिस्प्ले दिया गया है। नए डिस्प्ले में यूज़र इनकमिंग कॉल और टेक्स्ट मैसेज के अलर्ट तो देख ही पाएंगे, साथ में मौज़ूदा वक्त, स्टेप्स की संख्या और हार्ट रेट का भी ज़िक्र होगा।

मी बैंड 3 के अलावा आप चाहें तो इस Fathers Day 2019 के मौके पर अपने पिता के लिए Fire TV Stick खरीद सकते हैं। अमेज़न फायर टीवी स्टिक किसी भी आम टेलीविज़न सेट को स्मार्ट टीवी बना देता है और इसकी भारत में कीमत 3,999 रुपये है।

Fire TV Stick के अलावा आप आप चाहें तो अपने पिता के लिए Amazon Echo Show 5 को खरीद सकते हैं। अमेज़न इको शो 5 में 5.5 इंच (960x480 पिक्सल) की स्क्रीन है, साथ ही 1 मेगापिक्सल का कैमरा और सिंगल फुल-रेंज़ 1.65 इंच स्पीकर दिया गया है। भारत में Amazon Echo Show 5 की कीमत 8,999 रुपये है।

इस डिवाइस में भी यूज़र एलेक्सा और अमेज़न के पॉपुलर वॉयस आधारित एआई असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं। स्क्रीन के साथ आने वाले अन्य Echo डिवाइस की तरह, Amazon Echo Show 5 का भी इस्तेमाल म्यूज़िक स्ट्रीम करने, वीडियो कॉल करने, टीवी शो देखने और Amazon Prime पर फिल्में देखने, स्मार्ट डिवाइस को कंट्रोल करने आदि के लिए किया जा सकेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा आप चाहें तो इस Fathers Day 2019 के मौके पर अपने पिता को Apple Watch Series 4 भी गिफ्ट कर सकते हैं। ऐप्पल वॉच सीरीज 4 की कीमत 40,900 रुपये से शुरू है।